वायु रक्षा प्रणालियों की मजबूती पर फोकस करे वायुसेना-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना के शीर्ष कमांडरों से कहा कि वे तेजी से बदलते भू-राजनीतिक हालात को परखें और भारतीय संदर्भ में उनका मूल्यांकन करें। उन्होंने ऑपरेशनल तैयारियों को मजबूत करने पर जोर देते हुए कहा कि वायुसेना भारत की वायु रक्षा प्रणालियों की मजबूती और ड्रोन के इस्तेमाल पर फोकस करे क्योंकि हवाई युद्धक्षेत्र में नए ट्रेंड उभरे हैं।

वैश्विक सुरक्षा परिदृश्य में नई चुनौतियां उत्पन्न हो रही हैं- रक्षा मंत्री

आपको बता दें कि गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना कमांडरों के दो दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा, कि “वैश्विक सुरक्षा परिदृश्य में नई चुनौतियां उत्पन्न हो रही हैं। हमें उनसे निपटने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।” बताया गया है कि वायुसेना के कमांडर सम्मेलन में हमास-इजरायल संघर्ष और रूस-यूक्रेन युद्ध में विभिन्न एरियर प्लेटफॉर्मों के इस्तेमाल का व्यापक विश्लेषण कर रहे हैं।

भारत-चीन सीमा की सुरक्षा स्थिति के सम्बन्ध में  होगी समीक्षा 

इस मौके पर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और अन्य कमांडर चीन से लगती भारत सीमा की सुरक्षा स्थिति को लेकर भी व्यापक समीक्षा कर रहे हैं, खासकर लद्दाख सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के नजदीक इलाकों में पीएलए एयरफोर्स द्वारा सैन्य बुनियादी ढांचे के तेजी से विस्तार के संबंध में | 

(Visited 84 times, 1 visits today)

One thought on “वायु रक्षा प्रणालियों की मजबूती पर फोकस करे वायुसेना-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Comments are closed.