भूस्‍खलन से लोगों में दहशत ,11 परिवारों को कराया शिफ्ट

रुद्रप्रयाग-उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के सारी गांव में झाली मठ के पास अचानक सुबह भूस्खलन होने से लोगों में दहशत का माहौल है। जिला आपदा प्रबंधन और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने ग्रामीणों की मदद  11 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया ।


सोमवार सुबह अचानक गांव के नीचे से पहाड़ी का एक हिस्सा भूस्खलन कारण खिसक कर कई सौ मीटर नीचे अलकनंदा नदी में जा गिरा । जिससे गांव के लोगों में दहशत का माहौल है भूस्खलन के चलते कई घरों में दरारें पड़ गई हैं। सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन और एसडीआरएफ की टीम ने मौके में पहुंचकर 11 परिवारों को सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट करवाया साथ ही कई मकानों को भी खाली करवाया जा चुका है।
जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि खतरे की आशंका को देखते हुए सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। भूस्खलन से प्रभावित लोगों को स्कूल, पंचायत भवन और रिश्तेदारों के यहां सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा चुका है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवार ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कर रही है। उन्होंने बताया कि 11 मकानों पर लगातार खतरा बना है, यहां के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया है। इस क्षेत्र में कुल 18 परिवार हैं, जिसमें 117 लोग हैं। जबकि 24 जानवर हैं। सभी को सुरक्षित स्थानों पर रखे जाने का प्रयास चल रहा है।

(Visited 8 times, 1 visits today)