चारधाम यात्रा – बद्रीनाथ धाम के खुले कपाट, मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब

विश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम के कपाट रविवार को सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर  वैदिक मंत्रोचार और की मंगल ध्वनि और हजारों श्रद्धालुओं की उपस्थिति मे खोल गए। मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से हुई पहली पूजा। 

रविवार  दिनांक 8 मई 2022 को सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर विष्णु के वैकुंठ धाम के कपाट भक्तों के लिए खोल दिये गए। बद्रीनाथ मंदिर के कपाट खुलने के साथ ही भगवान की पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गयी। भगवान विष्णु के धाम में आज हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुँचे हैं।

 

बद्रीनाथ के कपाट खुलने के बाद अब भक्त चारों धामों बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री के दर्शन कर सकेंगे। देश के चार बड़े धामों में सुमार बद्रीनाथ के लिए अभी तक साढ़े 11 लाख लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। कोरोना के चलते पिछले 2 सालों से भक्त बद्रीविशाल के दर्शन नही कर पा रहे थे। लेकिन कपाट खुलने के बाद भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

ज्ञात हो इस बार बद्रीनाथ सहित ही सभी चारों धामो की यात्रा के लिए भी रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है । रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन ओर ऑफलाइन दोनों माध्यमों से करवाया जा सकता है। सुखद अनुभव ओर समय की बचत व ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए यहाँ क्लिक करे। 

(Visited 48 times, 1 visits today)