उपचुनाव: CM धामी ने भरा नामांकन, गोल्जू मंदिर मे दर्शन के बाद जनसभा को करेंगे सम्बोधित

चंपावत उपचुनाव के लिए सीएम धामी 1:30 बजे उपचुनाव के लिए किया नामांकन। नामांकन के बाद मुख्यमंत्री गोल्जू मंदिर मे दर्शन के बाद चंपावत मुख्य बाजार में एक जन सभा को सम्बोधित किया।

उत्तराखंड में आगामी 31 मई को चंपावत सीट के लिए उपचुनाव होना है। जिसके लिए आज सूबे के मुख्यमंत्री धामी ने आज नामांकन कर दिया है। दरअसल विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को बहुमत मिलने के बावजूद सीएम धामी अपने गृह छेत्र खटीमा से जीत दर्ज नही कर पाए थे।

हालांकि खटीमा सीट से चुनाव हारने के बाद भी भाजपा आलाकमान ने पुष्कर सिंह धामी पर विश्वास जताते हुए एक बार फिर उन्हे मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंप दी थी। अब मुख्यमंत्री बने रहने के लिए सीएम धामी को का उपचुनाव में जीत हासिल करना जरूरी हो गया है। सीएम के इस सीट पर बीजेपी के पूर्व विधायक और वर्तमान मे मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि कैलाश गहतोडी ने अपनी सीट दी है।

कांग्रेस की बात करें तो इस बार कांग्रेस ने सीएम को उपचुनाव मे कड़ी टक्कर देने के लिए काफी माथापच्ची के बाद दो बार चंपावत जिले में जिलाध्यक्ष और हरीश रावत के मुख्यमंत्री रहते हुए दर्जा राज्य मंत्री रह चुकी निर्मला गहतोड़ी पर दांव खेला है। दिलचस्प बात ये है कि निर्मला गहतोड़ी पिछले दो विधानसभा चुनावों में विधायक पद के लिए टिकिट की मांग करती आ रही थी। आखिरकार कांग्रेस आलाकमान ने उनकी मांग को उपचुनाव में गंभीरता से ले ही लिया है। अब इसे मजबूरी कहें या समझदारी, 31 मई के बाद पता चलेगा।

उपचुनाव में किसे जनता का साथ मिलता है और किसे बेरुखी का सामना करना पड़ता है नतीजे ही तय करेंगे। फिलहाल सीएम धामी ने उपचुनाव के लिए नामांकन कर दिया है। और गोल्जू मंदिर मे दर्शन के बाद चंपावत के मुख्य बाजार में जनमानस को सम्बोधित करते हुए अपना प्रचार भी शुरू कर दिया है।

(Visited 51 times, 6 visits today)