चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या में हुई बढ़ोतरी, सीएम धामी ने दिए निर्देश

सीज़न के पहले 45 दिनों के लिए बढ़ी श्रद्धालुओं की संख्या

सीएम धामी के निर्देश पर श्रद्धालुओं की संख्या में 1-1 हजार की बढ़ोतरी

चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या में 1-1 हजार की बढ़ोतरी हुई । सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चारों धामों में आने वाले श्रद्धालुओं के सम्बंध में दिए निर्देश।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को चार धाम यात्रा के लिये यात्रा सीजन के पहले 45 दिनों के लिये गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ एवं बद्रीनाथ में तीर्थ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ा दी है। दरअसल श्रद्धालुओं को दर्शन करने की सुविधा देने के लिए सीएम धामी ने प्रतिदिन मंदिर एवं धामों में दर्शन के लिये आने वाले तीर्थ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं की अधिकतम संख्या में एक-एक हजार की वृद्धि कर दी है। जिसके संबंध में पूर्व के शासनादेश में आंशिक संशोधन करते हुए नया शासनादेश जारी किया गया है।


संशोधित शासनादेश के अनुसार अब चार धाम यात्रा के लिये यात्रा सीजन के प्रथम 45 दिनों के लिये तीर्थ यात्री/श्रद्धालुओं की प्रतिदिन दर्शन हेतु निर्धारित अधिकतम संख्या श्री गंगोत्री में 8 हजार, श्री यमुनोत्री में 5 हजार, श्री केदारनाथ में 13 हजार एवं श्री बद्रीनाथ में 16 हजार हो गई है। तीर्थ यात्रियों / श्रद्धालुओं को दर्शन करने की सुविधा के दृष्टिगत यह संख्या निर्धारित की गई है।

(Visited 163 times, 1 visits today)

One thought on “चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या में हुई बढ़ोतरी, सीएम धामी ने दिए निर्देश

Comments are closed.