उपचुनाव- कांग्रेस के बाद बीजेपी ने भी जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

उपचुनाव के चलते सियासी माहौल हुआ गरम

कांग्रेस ने ३० तो बीजेपी ने जारी की ४० प्रचारकों की सूची


देश की दोनों बड़ी पार्टियों ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

उत्तराखंड मे उपचुनाव के चलते इन दिनों सियासी बाद गया है। देश की दोनों बड़ी पार्टियो ने इस उपचुनाव मे अपनी ताकत झोंक दी है।इसी के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।

उत्तराखंड मे आगामी ३१ मई को चंपावत विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होना है। याद रहे विधानसभा चुनाव २०२२ मे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे। परंतु चुनावो मे बीजेपी को मिले बहुमत के बाद पार्टी के केन्द्रीय नेत्रत्व ने युवा नेता धामी पर विश्वास जताते हुए एक बार फिर उन्हे प्रदेश के मुख्यमंत्री का दायित्व सौंप दिया था। उपचुनाव के लिए चंपावत के विधायक श्री कैलास गहतोडी ने मुख्यमंत्री के सीट छोड दी थी।
बीजेपी के लिए जरूरी, तो कांग्रेस के लिए भी एक मौका

यह उपचुनाव जहाँ बीजेपी के लिए गले की फांस जैसा है और पुष्कर सिंह धामी को प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहने के जीत दर्ज करना अनिवार्य है। वहीं दूसरी ओर देश ओर प्रदेश मे अपना आधार खोती कॉंग्रेस के लिए भी यह उपचुनाव साख बचाने का एक मौका है। शायद इसी लिए कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए नए चेहरे के रूप मे निर्मला गहतोड़ी को मैदान मे उतारा है।

अब चूंकि चुनाव नजदीक है ऐसे मे दोनों पार्टियां प्रचार मे कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। दोनों पार्टियो ने अपने अपने स्टार प्रचारको की लिस्ट जारी कर दी है।
कांग्रेस के ३० तो बीजेपी के ४० दिग्गज उतरेंगे प्रचार मे

कांग्रेस की सूची मे जहां राहुल गांधी , प्रियंका गांधी, रणदीप सुरजेवाला, के०सी० वेणुगोपाल, देवेंद्र यादव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, यशपाल आर्य, हरक सिंह रावत के अलावा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ज्योति रौतेला सहित ३० नामों की सूची जारी की है।

ऐसे ही बीजेपी ने भी ४० नामों की सूची जारी की है जिसमे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी,केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, मदन कौशिक, त्रिवेन्द्र सिंह रावत, धन सिंह रावत सहित ४० प्रचारकों की सूची जारी की है।

(Visited 91 times, 1 visits today)