सीएम धामी ने अधिकारियों को दिये निर्देश, कोई भी फाइल न रहे पेंडिंग

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में आयोजित एक बैठक में कोई भी फ़ाइल पेंडिंग न रहने के अधिकारियों को दिए निर्देश।
बुधवार को सीएम धामी ने सचिवालय में आयोजित बैठक में शासन प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि निचले स्तर पर गुड गवर्नेंस दिखनी चाहिए। सीएम धामी ने कहा कि सरकार की छवि को बेहतर बनाने के लिए फील्ड लेवल अधिकारियों व कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। वो सभी बेहतर काम करें ,इसके लिए उन्हें समय समय पर प्रेरित किया जाना चाहिए।

डीएम एक लीडर

किसी भी जिले की बेहतरी के लिए उस जिले का डीएम एक लीडर की भूमिका निभाता है। सभी कार्यो में पारदर्शिता होनी चाहिए जिसके लिए प्रत्येक कार्य की मॉनिटरिंग होनी आवश्यक है।

अपणि सरकार पोर्टल में हो अपडेट

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश देते हुए कहा कि सरकार को अपणि सरकार पोर्टल में और अधिक जानकारियों को जोड़ना चाहिए। साथ ही सेवा का अधिकार एक्ट को और अधिक मजबूत करने की जरूरत है।

बैठकों में हों स्पष्ट निर्णय

उच्च स्तरीय बैठकों में अधिकारियों द्वारा स्पष्ट निर्णय लेने के साथ ही उनके क्रियान्वयन की टाईम लिमिट निश्चित करने के भी अधिकारियों को दिए निर्देश।

पेंडेंसी का विभाग के पास होना चाहिए डाटा

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यों के सही प्रकार से संचालित करने के लिए हमे सूचना तकनीक का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विभाग के पास ये डाटा होना चाहिए कि उनके विभाग में कितनी पेंडेंसी है। इस बात की समीक्षा सचिव स्तर से होनी चाहिए।

कोई फाइल पेंडिंग न रहे

सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी विभाग की कोई भी फाइल अनावश्यक रूप से पेंडिंग न रहे। ई-ऑफिस का ज्यादा से ज्यादा उपयोग किया जाए ताकि फाइल ट्रेकिंग आसानी से हो सके।

(Visited 150 times, 1 visits today)