उत्तराखंड 7 जून से होगा बजट सत्र शुरू, बेहतर बजट के लिए आम जनता से मांगे जा रहे सुझाव

उत्तराखंड में बजट सत्र को लेकर शासनादेश जारी हो गया है। 7 जून से गैरसैंण में बजट सत्र आयोजित होने जा रहा है। आपको बता दें कि सीएम धामी का ये पहला बजट सत्र है।। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पहला बजट सत्र होने के कारण ये बजट सत्र कई मायनों से खास है। गुरुवार को आगामी बजट सत्र की तिथि घोषित हो गयी है। आगामी 7 जून को धामी सरकार गैरसैंण में पांचवी विधानसभा का दूसरा सत्र करने जा रही है।


राज्य सरकार ने चुनाव घोषणा पत्र में जिन संकल्पों की बात की थी। अब उन सभी संकल्पों को पूरा करने या यूं कहें उनके निर्णय का समय आ गया है। इसलिए खुद के संसाधनों से राजस्व बढ़ाने की चुनौती भी सरकार के ही कंधों पर है।

प्रदेश की धामी सरकार जून माह में बजट को पेश करने वाले हैं। जिसके लिए वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल और सीएम धामी बेहतर बजट के लिए जनता से सुझाव मांग रहें है।

पहली बार मांगे जा रहे सुझाव


प्रदेश सरकार राज्य के 2.0 बजट को लेकर तैयारियों में लगी है। जिसके लिए सीएम धामी के निर्देश पर इस बार जनता से भी बजट को लेकर सुझाव मांगे जा रहे हैं। जनता द्वारा प्राप्त सुझाव राज्य के लिए बनने वाले बजट के लिए एक प्राइमरी ड्राफ्टिंग का काम करेगी।

सुझाव के लिए ईमेल आईडी

वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने आम आदमी से बजट पर उनकी राय प्राप्त करने के लिए ईमेल आईडी जारी की है। जिससे हर वर्ग के लोगों की राय से प्राप्त सुझावों से राज्य का बेहतर बजट बन सके। वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने कहा कि जनता के साथ-साथ अलग- अलग व्यवसायों से जुड़े लोग अपने सुझाव और प्लान को
Uttarakhandbudget@gmail.com पर ईमेल करके हमें जरूर भेजें। ताकि सभी के सुझावों को मिलाकर बेहतर बजट बन जाये।

(Visited 83 times, 1 visits today)

One thought on “उत्तराखंड 7 जून से होगा बजट सत्र शुरू, बेहतर बजट के लिए आम जनता से मांगे जा रहे सुझाव

Comments are closed.