पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या का उत्तराखंड कनैक्शन

ANI की खबर की माने तो आज सुबह उत्तराखंड पुलिस हेमकुंड से लौट रही पंजाब नंबर की एर्टिका कार को देहारादून मे पटेल नगर की नया गांव पेलियों चौकी के पास चेकिंग के लिए रोका। कार मे 6 सिख युवक सवार थे । जिसमे से एक युवक पर कल हुए पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला  की हत्या के लिए हत्यारों को लॉजिस्टिक उपलब्ध कराने का शक है। क्योकि जिस कार का इस्तेमाल मूसा की हत्या के लिए किया गया उसे इसने कुछ दिन पहले इस्तेमाल किया था। और इसकी क्रिमिनल हिस्ट्री भी पाई गई है।

 

उत्तराखंड और पंजाब पुलिस ने सभी संदिग्धों से पूछताछ की है। पुलिस को शक है की इस व्यक्ति ने हत्यारों को लॉजिस्टिक उपलब्ध करवाया और फिर खुद हेमकुंड की यात्रा के लिए उत्तराखंड आ गया। याद रहे की मूसेवाला व की हत्यारों को पकड़ने के लिए उत्तराखंड STF और पंजाब STF सयुंक्त रूप से काम कर रही है।

हत्या मे गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के शामिल होने का शक 

मूसेवाला हत्याकांड मे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शामिल होने का शक है साथ ही गैंग ने खुद भी सिददू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।  गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने भी सोशल मीडिया की एक पोस्ट से हत्या की बात कही है। हत्या के बाद पंजाब के डीजीपी वी0 के0 भावरा ने बताया कि मूसेवाला की हत्या के लिए गोल्डी बराड़ और तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई जिम्मेदार है।

हत्या पंजाब मे, गैंग देहरादून मे 

कल ही पंजाब के जवाहर गाँव मे 7 अज्ञात हमलावारों ने गायक सिददू मूसेवाला की हत्या उस वक्त कर दी गई थी जब वो अपनी थार गाड़ी मे अपने दो दोस्तों के साथ जा रहे थे। हमलावरों ने सिददु की गाड़ी को ओवेरटेक करते हुए गोलियां चलाई और सामने पहुच कर ताबड़तोड़ फायर कर दी। इस हमले मे गायक को संभालने का मौका नहीं मिला। करीब दो मिनट के इस हमले मे 30 से ज्यादा गोलीयाँ चलाई गई। इस दौरान किसी ने भी मूसेवाला की कोई मदद नहीं की। हमलावारों ने लोगो को घरो को अंदर ही रहने की हिदायत दी और जब एक व्यक्ति ने वीडियो बनाने की कोशिश की, तो उस पर भी हमलावरों ने गोलियां चलाई। जिससे वो वहाँ से भाग गया। सिददु को मारने के बाद 2 मिनट के अंदर ही हत्यारे वहाँ से भाग गए थे। बाद मे एक अंजान शख्स सिददु को अपनी बाईक से हॉस्पिटल ले गया जहाँ पर डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित किया। हमले मे सिददू के दोनों दोस्त भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

और आज देहरादून मे उत्तराखंड पुलिस ने हेमकुंड से लौट रहे  6 सिख संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। जिनका इस हत्याकांड की साजिश मे शामिल होने की संभावना है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही पंजाब की आप सरकार ने सिद्दू सहित कई लोगों की सुरक्षा हटाते हुए उनके नाम भी प्रकाशित कर दिये थे। संभवतः यही कारण रहा की हमलावर आसानी से उन तक पंहुच गए।

अपडेट्स के लिए फॉलो करें:  https://www.themountainpeople.com/

(Visited 25 times, 1 visits today)

One thought on “पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या का उत्तराखंड कनैक्शन

Comments are closed.