चंपावत उपचुनाव में कुल 61.5 प्रतिशत हुआ मतदान, महिलाएं वोट डालने में भी रही आगे

उत्तराखंड की चम्पावत विधानसभा के उपचुनाव में महिलाओं का जोश काबिले तारीफ था। आपको बता दें कि चंपावत उपचुनाव के लिए टोटल 151 पोलिंग बूथ बनाये गए थे। जिसमें महिलाओं की भागीदारी ज्यादा रही। आज के चुनाव की बात करें तो चम्पावत उपचुनाव में 61.5 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

आज उत्तराखंड की पांचवी विधानसभा के लिए चंपावत विधानसभा में उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। मतदान की बात करें तो टोटल 151 मतदान केंद्रों पर कुल 96213 मतदाताओं ने वोट डाले। जिसमें महिलाओं की टोटल संख्या 46042 है। वहीं पुरुषों की बात करें तो 50171 वोट पुरुषों के हैं।

कितने मतदान केंद्रों में कितनी वोट बीजेपी के खाते में

बनबसा मंडल में कुल 23 बूथ थे जिसमें से अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 23 बुथ बीजेपी की खाते में । जबकि टनकपुर में कुल 40 बूथ थे जिसमें से 24 बूथ बीजेपी के खाते में हो सकते हैं। वही अगर बात करें धुरा अमोड़ी कुल 34 बूथ थे जिसमें से लगभग 22 बूथ बीजेपी के समर्थन में आ सकते हैं। वही अगर चम्पावत नगर की बात करें तो उसके अंतर्गत कुल 21 बूथ थे जिसमें से अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 13 बूथ बीजेपी के खाते में आ सकते है। अगर बात करें चम्पावत ग्रामीण की तो इसके अंतर्गत कुल 33 बूथ थे जिसमें से 21बूथ बीजेपी के खाते में आने की संभावना है।

टोटल वोट, कितने बूथ

अगर चंपावत उपचुनाव की बात करें तो यहाँ टोटल 151 पोलिंग बूथ बनाये गए थे। जिसमें से अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 103 पोलिंग बुथों में बीजेपी के पक्ष में वोट पड़े हैं। वहीं अगर कांग्रेस की बात करें तो 58 पोलिंग बुथों में कांग्रेस के समर्थन में मतदान हुआ है।

(Visited 12 times, 1 visits today)