हरिद्वार में खुले 3 नए पंजीकरण केंद्र, तीर्थयात्रियों को अब नहीं होगी असुविधा

उत्तराखंड पर्यटन विभाग द्वारा हरिद्वार की पंतद्वीप पार्किंग में नया पंजीकरण केंद्र खोला गया। अब चारधाम यात्रा में जाने वाले यात्री अतिरिक्त कोटे से तुरंत पंजीकरण करवा कर यात्रा में शामिल हो सकता है।

राज्य में इन दिनों चारधाम यात्रा के चलते दिन-ब-दिन यात्रियों और श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए पर्यटन विभाग ने हरिद्वार की पंतद्वीप पार्किंग में पंजीकरण के लिए 3 नए काउंटर खोल दिये है। जिससे अब यात्री आसानी से चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण करवा सकते हैं।

अतिरिक्त कोटे से होगा तत्काल पंजीकरण

यदि किसी यात्री का चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण नही हुआ है। तो वो तीर्थयात्री हरिद्वार आकर अतिरिक्त कोटे से तत्काल पंजीकरण भी करवा सकता है। यात्रियों के सामने पंजीकरण के दौरान आने वाली असुविधा को ध्यान में रखकर पर्यटन विभाग ने ये फैसला लिया है।

दो दिन पहले पंजीकरण केंद्र खोलने के दिये थे आदेश

आपको बता दें कि दो दी पहले टूर ऑपरेटर एशोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने पर्यटन सचिव से मुलाकात की थी। जिसमे उन्होंने नए पंजीकरण केंद्र खोलने की मांग को सचिव के सामने रखा था। सचिव दिलीप जावलकर ने उनकी बातों को ध्यान से सुना। और पीसीएस अधिकारी अरविंद पांडे को हरिद्वार भेजकर पंजीकरण केंद्र खुलवाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस केंद्र में पंजीकरण के लिए 3 काउंटर खोले जाएंगे।

(Visited 22 times, 1 visits today)