देहरादून: डीएम ने “शराब की ओवर रेटिंग” रोकने हेतू जिला आबकारी विभाग को दिये निर्देश

शराब की बोतलों पर ओवर रेटिंग की शिकायत का संज्ञान लेते हुए देहरादून डीएम डॉ0 आर राजेश कुमार ने जिला आबकारी अधिकारी को दिए निर्देश। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द शराब की बोतलों पर होने वाली ओवर रेटिंग को रोका जाए।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में यात्रा सीजन के शुरू होते ही शराब की मांग निरंतर बढ़ती जा रही है। शराब की बढ़ती मांग को देखते हुए शराब विक्रेता शराब की बोतलों को अंकित मूल्य से 10 से 30 रुपए अधिक मूल्य में बेच रहे हैं। जिसकी शिकायत डीएम देहरादून को लगातार मिल रही थी। शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीएम डॉ0 आर राजेश कुमार ने जिला आबकारी अधिकारी को शराब की बोतलों ओवर रेटिंग को रोकने के निर्देश दिए।

शराब की दुकानों का निरीक्षण

डीएम देहरादून के निर्देश पर आज आबकारी विभाग की टीम ने विकासनगर, डाकपत्थर और जाखन में शराब की दुकानों का निरीक्षण किया। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि जाखन स्थित शराब की दुकान पर निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत पर शराब बेची जा रही थी।

स्टॉक का नहीं हुआ मिलान

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान दुकान में एक्ससाइज पंजिका उपलब्ध नहीं थी जिसकारण स्टॉक का मिलान नहीं हो पाया। साथ ही बिलिंग मशीन खराब थी और दुकान में टोल फ्री नम्बर भी चस्पा नहीं था। जिसपर सम्बंधित अनुज्ञापी पर करवाई जारी है।

डीएम ने जिला आबकारी विभाग को दिए निर्देश

डीएम देहरादून डॉ0 आर राजेश कुमार ने जिला आबकारी विभाग के अधिकारियों को शराब की दुकानों की ओवर रेटिंग की शिकायत पर तुरंत कार्यवाही करने, शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण करने के लिए निरीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्र की दुकानों का नियमित निरीक्षण करने के साथ ही निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

(Visited 34 times, 1 visits today)