व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग के लिए एक्सपर्ट टीम की जाए गठित- सीएम पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास में चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओ की समीक्षा की। सीएम ने चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों की तबियत खराब होने पर चिंता व्यक्त करते हुए अधिकारियों को प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

शनिवार शाम को सीएम धामी ने मुख्यमंत्री आवास पर चारधाम यात्रा की समीक्षा की। जिसमे उन्होंने चारधाम यात्रा में यात्रियों के स्वास्थ्य बिगड़ने पर सीएम ने चिंता व्यक्त करते हुए प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सीएम धामी ने कहा व्यवस्थाओ की मॉनिटरिंग के लिए एक्सपर्ट कमेटी गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान जितने लोगों की मौत हुई, उनकी मौत के वास्तविक कारण व स्थिति की पूरी जानकारी जनता को बतायी जाए।

बुजुर्ग यात्रा में शामिल होने से पहले कराए जांच

बुजुर्ग एवं अस्वस्थ लोगों के लिए स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि बुजुर्ग लोग यात्रा में शामिल होने से पहले भली प्रकार से अपने स्वास्थ्य की जांच करवा लें।और उसके बाद ही यात्रा में भाग लें इस पर अवश्य ध्यान दिया जाए।

सभी विभागों का आपसी तालमेल हो बेहतर

यात्रा के सम्बंध में गलत बात प्रचारित न हो इसके लिए यात्रा मार्ग पर सारी व्यवस्थाओं को ठीक हैं इसके लिए एसडीआरएफ, पर्यटन, स्वास्थ्य और परिवहन के अधिकारी आपस में बेहतर तालमेल बैठकर कार्य करें। साथ ही हर व्यवस्था के बारे में मीडिया को नियमित रूप से जानकारी भी देते रहें।

ये अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव राधिका झा, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, महानिदेशक सूचना एवं परिवहन रणवीर सिंह चौहान अपर सचिव सी.रविशंकर, महानिदेशक स्वास्थ्य के अलावा सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

(Visited 12 times, 1 visits today)