उत्तराखंड STF टीम ने भगवानपुर की इनोवा फैक्टरी से नकली दवाईयों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंड में स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने प्रदेश की अलग-अलग दवाई फैक्ट्रियों व फार्मा कम्पनियों पर रेड डाली। पिछले कई दिनों से स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने सहारनपुर और उत्तराखंड की कई दवाई की फैक्टरियों पर छापेमारी कर रही है। जिसमे STF को बड़ी संख्या में नकली दवाईयां बनाने वाली मशीनें, दवाईयों का नकली रैपर, और कच्चा माल बरामद हुआ है।

थाना भगवानपुर क्षेत्र में कई सालों से बंद पड़ी, इनोवा ड्रग एंड फार्मा कंपनी में गोपनीय तरीके से अभियुक्त राशिद खान व नितिन प्रजापति को नकली दवाओं के साथ गिरफ्तार किया गया। उनके पास से एक ऑल्टो कार व 4 लाख रुपये की नकली दवाईयां भी बरामद की गई है।

इनोवा फैक्ट्री में चल रहा था नकली दवाईयों का कारोबार

अभियुक्त द्वारा बताया गया कि इनोवा फैक्ट्री कई सालों से बंद पड़ी थी। इसी इनोवा फैक्ट्री के अंदर फैक्ट्री मालिक विशाल और उसके पार्टनर पंकज कुमार द्वारा नकली दवाईयां तैयार की जाती थी। फिर इन नकली दवाओं को एक अन्य व्यक्ति रोहतास की सहायता से कोरियर के माध्यम से अलग-अलग राज्यों में भेजा जाता था।

बिना लाइसेंस की फैक्टरी में बनती थी दवाईयां

उन्होंने बताया कि पंकज द्वारा लक्सर के पीपलहिया गांव में उनकी एक दूसरी फैक्ट्री भी है। जहाँ वो तैयार दवाओं की रेपरिंग कर उन्हें बाजार में बेचते हैं। इसके अलावा नितिन द्वारा सहारनपुर के कैलाशपुर में भी एक बिना लाइसेंस की अलग से फैक्ट्री लगाई गई है। जहाँ पर वो मशीन से नकली दवाई बनाकर पूरे देश में बड़े पैमाने पर नकली दवाओं की बिक्री करते हैं ।

रेड के दौरान बरामद सामग्री में नामी कंपनियों की दवा की कीमत पंद्रह लाख से ज्यादा व कच्चे माल की कीमत लगभग 1 करोड़ से ज्यादा है।

(Visited 11 times, 1 visits today)