कोटद्वार में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 30 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम करेंगी जांच

आगामी 18 जून को यथार्थ हॉस्पिटल, नोएडा द्वारा कोटद्वार की स्थानीय जनता के बेहतर स्वास्थ्य लाभ के लिए निशुल्क चिकित्सा जांच,परामर्श एवं दवा वितरण शिविर आयोजित किया जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष रीतू खंडूड़ी भूषण ने जानकारी देते हुए कहा कि चिकित्सा शिविर का लाभ लेने के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है।

विधानसभा स्पीकर रीतू खंडूड़ी ने कोटद्वार की बेहतर स्वास्थ्य के मद्देनजर जानकारी देते हुए कहा कि 18 जून को कोटद्वार में श्री गुरु रामराय पब्लिक स्कूल के प्रांगण में एक निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें चिकित्सा जांच, परामर्श और दवाईयां निशुल्क वितरित की जाएगी।

विधानसभा स्पीकर ने जनता से की अपील

विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहा कि 18 जून को अधिक से अधिक संख्या में शिविर में पहुंच कर आप स्वास्थ्य सेवा का लाभ लें| उन्होंने बताया कि चिकित्सा शिविर का लाभ लेने हेतु रजिस्ट्रेशन पहले से प्रारंभ किए जायेंगे|

30 स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे जांच


स्वास्थ्य शिविर में यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, ग्रेटर नोएडा से 30 से अधिक डॉक्टरों की टीम बुलाई गई है| जिसमें नेत्र, जनरल मेडिसिन, स्त्री रोग, शिशु रोग,नाक-कान-गला, दंत रोग, हड्डी रोग, मानसिक रोग, गला रोग, हृदय रोग, सामान्य रोग आदि के इलाज के लिये विशेषज्ञ डॉक्टर शामिल होंगे। इस दौरान होम्योपैथी एवं आयुर्वेदिक डॉक्टर भी मौजूद रहेंगे|

एनसीडी से होगी महिलाओं के कैंसर की जांच

शिविर में मरीजों को परिवार नियोजन की जानकारी, शुगर, बीपी, यूरिक एसिड, ईसीजी, लीवर, किडनी लंग्स संबंधी जांच, एनसीडी से महिलाओं में विभिन्न प्रकार के होने वाले कैंसर की जांच की जाएगी। शिविर में एनसीडी-एण्ड टीबी स्क्रिनिंग, गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण, नेत्र परीक्षण, डेंटल चेकअप, ब्लड जांच, ड्रग डिस्ट्रिब्यूशन काउंटर, स्कीन संबंधी बीमारी, मानसिक स्वास्थ्य परीक्षण सहित कई अन्य स्टॉल लगाए जायेंगे।

(Visited 26 times, 1 visits today)