उत्तराखंड आईएएस अधिकारी राम विलास यादव के ठिकानो पर विजलेंस ने की छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड के आइएएस अधिकारी रामविलास यादव पर उत्तराखंड विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। विजलेंस टीम ने आइएएस अधिकारी रामविलास यादव के देहरादून, लखनऊ सहित सात ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही।

आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज

आपको बता दे कि आइएएस रामविलास यादव के खिलाफ 19 अप्रैल को मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें उन पर आय से 500 प्रतिशत अधिक संपत्ति रखने का आरोप है। उत्तर प्रदेश में तैनात आइएएस अधिकारी रामविलास सपा के काफी करीबी माने जाते थे। जैसे ही पार्टी बदली उन्होंने अपना ट्रांसफर उत्तराखंड करवा लिया। मगर उत्तर प्रदेश सरकार को उनके कारनामों की भनक लग चुकी थी। जिस कारण उन्होंने उत्तराखंड सरकार से उनके खिलाफ जांच की मांग की। आपको बता दें कि आइएएस रामविलास यादव की जांच के लिए जरूरी दस्तावेज यूपी सरकार ने ही उपलब्ध करवाए गए हैं।

विजलेंस टीम से नही की बातचीत

आइएएस रामविलास यादव 2019 में यूपी से उत्तराखंड आए थे। यहां उत्तराखंड शासन द्वारा नौ जनवरी 2019 को उनके खिलाफ विजिलेंस में खुली जांच के आदेश दिए । विजिलेंस टीम ने आइएएस यादव को कई बार पूछताछ के लिए बुलाना चाहा, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। जिसके बाद आइएएस यादव का पक्ष जानने के लिए एक तीन सदस्यीय हाईपावर कमेटी का निर्माण किया गया। मगर यादव ने कमेटी को भी गुमराह करने की कोशिश की।

(Visited 23 times, 1 visits today)