बी कॉम की परीक्षा देते फ़्लाइंग स्कॉट ने पकड़ा फर्जी छात्र, फर्जी तरीके से किसी अन्य छात्र की दे रहा था परीक्षा

हेमवती नन्दन बहुगुणा राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय में फ्लाइंग स्कॉट ने B. Com की परीक्षा में एक मुन्ना भाई पर कार्यवाही की। ये मुन्ना भाई किसी अन्य छात्र की परीक्षा देते पकड़ा गया है। जिसकी शिकायत फ्लाइंग स्कॉट ने कॉलेज के प्राचार्य को दी।

दरअसल ये मामला जिला उधमसिंहनगर के खटीमा का है। जहाँ HNB स्नाकोत्तर महाविद्यालय में फ़्लाइंग स्कॉट ने बी कॉम की परीक्षा में जांच के दौरान एक छात्र पकड़ा। जो फर्जी तरीके से किसी अन्य छात्र की परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। जाँच के दौरान किसी अन्य छात्र के नाम से एग्जाम देने के लिए परीक्षा कक्ष में बिना देर के बैठा था। जिसे परीक्षा की जांच के लिए महाविद्यालय में आये फ़्लाइंगस्कॉट ने रंगे हाथों पकड़ा।

नाबालिग था फर्जी छात्र

फ्लाइंग स्कॉट द्वारा पकड़े गए छात्र ने पूछताछ में बताया कि वो सौरभ सिंह चड्डा नाम के छात्र की परीक्षा दे रहा था।और अभी नाबालिक है।डिग्री कॉलेज प्रबंधन द्वारा फर्जी छात्र की सूचना खटीमा कोतवाली पुलिस को देकर उसके खिलाफ तहरीर सौंप दी है। छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जबकि खटीमा कोतवाली के वरिष्ट उप निरीक्षक देवेंद्र गौरव ने इस मामले में आरोपी छात्र के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही किए जाने की बात कही है। गौर तलब है कि आमतौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं में ही मुन्ना भाई पकड़े जाने की खबरे आये दिन हम पढ़ते रहते हैं। लेकिन अब डिग्री कॉलेज की वार्षिक परीक्षा में भी मुन्ना भाई के पकड़े जाने के बाद कॉलेज प्रबंधन आगामी परीक्षाओं में सघन चेकिंग की तैयारी कर चुका है।

(Visited 25 times, 1 visits today)