स्टार पैरा शूटर अवनी लेखरा ने पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में ,दूसरे गोल्ड मेडल पर भी किया कब्जा

 भारत की स्टार पैरा शूटर अवनी लेखरा ने फ्रांस के चेटौरौक्स में आयोजित पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में शनिवार को अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीत लिया है। अवनी लेखरा ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन की एसएच-1 कैटेगरी में 458.3 के स्कोर के साथ यह पदक अपने नाम किया है। उनकी शानदार जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी।

फ्रांस के चेटौरौक्स में आयोजित पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में 20 वर्षीय अवनी लेखरा ने अपनी काबिलियत के दम पर दूसरा स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

250.6 अंक से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इससे पहले अवनी लेखरा ने मंगलवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच-1 स्पर्धा में 250.6 अंक के वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

अवनी लेखरा की इस शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि चेटौरौक्स में एक और गोल्ड जीतने के लिए अवनी लेखरा पर गर्व है। नई ऊंचाइयों को छूने का उनका दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय है। मैं उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

जीत से भावुक होकर अवनी लेखरा ने किया ट्वीट

दूसरा स्वर्ण पदक जीतने के बाद अवनी लेखरा ने एक ट्वीट में कहा कि बहुत भावुक हूं, क्योंकि मैं इस वर्ल्ड कप का दूसरा स्वर्ण पदक 50एम 3पी इवेंट में 458.3 के स्कोर के साथ घर लेकर आई हूं। इससे अधिक खुश नहीं हो सकती।

(Visited 16 times, 1 visits today)