जन प्रतिनिधियों के खिलाफ अभद्रता नहीं होगी बर्दास्त- संसदीय कार्य मंत्री

ऊधमसिंह नगर के किच्छा सीट से कांग्रेस विधायक तिलकराज बेहड़ के साथ दुर्व्यवहार किये जाने के मामले में संसदीय कार्य मंत्री ने किच्छा प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार को हटाने के निर्देश दिए। संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि जन प्रतिनिधि के खिलाफ अभद्रता बर्दास्त नही की जाएगी।

उत्तराखंड के किच्छा सीट से कांग्रेस विधायक तिलकराज बेहड़ ने नियम 58 के तहत विधायक विशेषाधिकार हनन मामले में किच्छा थाना प्रभारी अशोक कुमार पर अभद्रता का आरोप लगाकर कोतवाल को हटाने की मांग की थी। जिसपर संसदीय कार्य मंत्री के जवाब से असंतुष्ट होकर कांग्रेस विधायकों ने विधायक के साथ अभद्रता मामले को लेकर सदन में बहुत हंगामा किया और कहा की एक जनप्रतिनिधि को उचित सम्मान मिलना ही चाहिए।

कोतवाल को हटाने के दिये आदेश

हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 3 बजे के तक के लिए स्थगित कर दिया था। तीन बजे बाद सदन की कार्यवाही के दुबारा शुरू होते ही विपक्ष ने त्वरित प्रभाव से कोतवाल को हटाने की मांग की। जिसके बाद संसदीय कार्य मंत्री ने विधायक के विशेषाधिकार हनन को गंभीरता से लेते हुए किच्छा कोतवाल को हटाने के आदेश देते हुए कहा कि जन प्रतिनिधि के खिलाफ अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

(Visited 31 times, 1 visits today)