चार युवकों की गदेरे में डूब कर हुई दर्दनाक मौत, बागेश्वर के गोगिना की है घटना

बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के अंतर्गत गोगिना के पर्थी गधेरे में चार युवकों की गधेरे में डूबने से मौत हो गई। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस और sdrf को दी गयी। सूचना पाकर टीम ने घटनास्थल पहुँचकर तीन शवों को कब्जे में लेकर चौथे शव की तलाश शुरू कर दी। पुलिस और sdrf टीम के सयुक्त प्रयास से काफी मशक्कत के बाद आज चौथा शव को बाहर निकल लिया गया है।

गहरे पानी में डूबने से हुई मौत


जानकारी के अनुसार सोमवार को गोगिना गांव के चार बच्चे अभिषेक (15), अजय (14), पंकज(14) और विक्रम (13) दोपहर के समय पास स्थित पर्थी रौला (गधेरे) में नहाने के लिए घर से निकले थे। चारों गदेरे में नहाने के लिए उतरे तो उन्हें पता चला गदेरा काफी गहरा है। ज्यादा गहरा होने के कारण वे चारों उससे बाहर नहीं निकल पाए और पानी मे डूबने से उनकी मौत हो गई। जब बच्चे काफी देर तक घर नहीं लौटे तो घरवालों ने उनकी खोजबीन शुरू हुई। खोजबीन के दौरान ग्रामीण गदेरे के पास पहुँचे तो उन्होंने देखा कि तीन युवकों के शव गदेरे में तैर रहे हैं जिन्हें गांव के लोगों ने पानी से बाहर निकाला जिसके बाद गांव में मातम छा गया। लेकिन चौथे युवक की लाश का कोई पता नहीं चल पाया।

एक घर के बुझे एकलौते चिराग


घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर रवाना हुई। पुलिस ने शाम को ही तीन शवों को अपने कब्जे में ले लिया था और चौथे शव की तलाश शुरू कर दी थी। काफी तालाश के बाद आज सुबह बच्चे का शव बरामद कर मौके पर ही पोस्टमार्टम कराया गया। बताया जा रहा है कि जान गंवाने वाले तीनों किशोर हल्द्वानी में रहकर पढ़ाई कर रहे थे और गांव में गर्मी की छुट्टी बिताने घर आए थे। एक साथ चार बच्चों के डूबने और तीन घरों के इकलौते चिराग बुझने की घटना के बाद से मृतकों के घरों में कोहराम मच गया है और उनका रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।

(Visited 21 times, 1 visits today)