चारधाम यात्रा में यात्रियों को मिलेगा 1 लाख रुपये का बीमा

अब बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमनोत्री और गंगोत्री के दर्शन के लिए आये हुए यात्रियों को एक लाख का बीमा कवर दिया जाएगा। मानव उत्थान सेवा समिति की ये सुविधा उन्हीं यात्रियों को मिलेगी जिनकी मृत्यु बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमनोत्री, गंगोत्री मंदिर परिसर में किसी आकस्मिक दुर्घटना के कारण हुई हो। उन्हें यह बीमा मंदिर समिति देगी। बीमा राशि का भुगतान यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के माध्यम से किया जाएगा।

बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने जानकारी देते हुए बताया कि मानव उत्थान सेवा समिति के संस्थापक और उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के सहयोग से तीर्थयात्रियों को बीमा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। मानव उत्थान सेवा समिति की ओर से बीमा की प्रीमियम राशि बीमा कंपनी को दी जा चुकी है।

पत्र लिखकर उपजिलाधिकारी को दी गयी है सूचना

बीकेटीसी के मीडिया प्रभारी डॉ0 हरीश गौड़ ने बताया कि मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी जोशीमठ, उखीमठ, बड़कोट (यमनोत्री) भटवाड़ी (गंगोत्री) को पत्र लिखकर जानकारी देते हुए कहा गया है कि मंदिर परिसर क्षेत्र में किसी भी दुर्घटना से मृत्यु होने पर बीमा कवर दिया जाएगा।यदि ऐसी कोई भी दुर्घटना होती है तो मंदिर समिति को तुरंत सूचित किया जाए। क्योकि बीमा राशि का भुगतान बीमा कंपनी मंदिर समिति के माध्यम से ही करेगी।

(Visited 66 times, 1 visits today)