सीएम धामी ने मास्टरप्लान के तहत, बदरीनाथ धाम के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

देहरादून- प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को बदरीनाथ धाम पहुँचकर मास्टरप्लान के तहत चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। साथ ही निर्माण कार्यो में तेजी लाने के सम्बंध में अधिकारियों को निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी हिमांशु खन्ना ने सीएम धामी को अभी तक के निर्माण कार्यो से अवगत कराते हुए आगे के कार्यो की जानकारी भी दी।

आज सीएम धामी ने बदरीनाथ पहुँचकर सर्वप्रथम भगवान बदरी विशाल के दर्शन कर पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। उसके बाद बदरीनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण करते हुए बताया कि उत्तराखंड स्थित चारों धामों में दिन ब दिन देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है। यात्रा के दौरान उन्हें कोई दिक्कत न हो इसके लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के अंतर्गत बद्रीनाथ धाम में मंदिर के सौंदर्यीकरण का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। साथ ही तीर्थयात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ढांचागत विकास कार्य देवभूमि की संस्कृति के अनुरूप कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मास्टर प्लान के अंतर्गत स्ट्रीट स्केपिंग, न्यू मैनेजमेंट, बद्रीश वन, पार्किंग फैसिलिटी, घाटों व मंदिर का सौन्दर्यकरण, तालाबों का सौन्दर्यकरण, सड़क व रिवर फ्रंट डिवेलपमेंट आदि कार्य बेहतरी से करवाये जायेगे।

(Visited 22 times, 1 visits today)