अग्निपथ योजना ने उड़ाई, केंद्र सरकार की नींद,केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ,आज करेंगे समीक्षा बैठक

केंद्र सरकार की नई अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का आक्रोश हिंसक रूप लेता जा रहा है। आज आलम ये है कि देश के अलग-अलग कोनो से आगजनी, तोड़फोड़, पत्थरबाजी की खबरे आ रहीं है। सेना भर्ती योजना को लेकर युवाओं के इस उग्र रवैये ने केंद्र सरकार की नींद उड़ा दी है। जिसके चलते आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीनों सेनाओं के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। रक्षा मंत्रालय में समीक्षा बैठक करने जा रहे हैं. बैठक में हालात को शांत करने के लिए लिया जा सकता है कोई बढ़ा फैसला।

24 घंटे के लिए ‘इंटरनेट सर्विस’ बंद

दिन ब दिन बिगड़ते हालातों को देखते हुए आज बिहार के 12 और हरियाणा के 2 जिलों में इंटरनेट सेवा अस्थाई रूप से बंद कर दी गई है। वहीं 19 जून तक भोजपुर, कैमूर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। वहीं हरियाणा सरकार ने भी सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ और महेंद्रगढ़ इलाको में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को रोक दिया गया है।

‘हिंसा के मामले’ में 260 प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार

वही उत्तरप्रदेश में भी अग्निपथ योजना के विरोध में हुई हिंसा के मामले में 260 प्रदर्शनकारी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। इसके अलावा 12 के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है। बलिया की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ हालिया विरोध के मद्देनजर अगले दो महीनों के लिए जिले में 5 लोगों से ज्यादा के इकट्ठा होने पर रोक लगाते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है।

‘बिहार बंद’ को मिला RJD, HUM पार्टी का समर्थन

अग्निपथ योजना के विरोध में AISF और रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा ने आज छात्रों से बिहार बंद का आवाह्न किया है। जिसके लिए आज RJD और HAM पार्टी भी छात्र संगठनों को अपना समर्थन देने के लिए बिहार बंद के सपोर्ट में सड़कों पर उतरेंगी। ऐसे में आज फिर हालात खराब होने की आशंका बनी हुई है.

(Visited 17 times, 1 visits today)

One thought on “अग्निपथ योजना ने उड़ाई, केंद्र सरकार की नींद,केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ,आज करेंगे समीक्षा बैठक

Comments are closed.