पीएम मोदी संग उत्तराखंड की दीपा करेगी योग, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दिल्ली में आयोजित होगा कार्यक्रम

देहरादून: आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ उत्तराखंड की बेटी दीपा गिरी योग करती नजर आएगी। आखिर दीपा गिरी हैं कौन? आइये हम आपको बताते है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के नैनीताल की नौ साल की दीपा गिरी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन पीएम मोदी के साथ योग करती दिखाई देगी। दीपा नैनीताल के जीजीआईसी में छठी कक्षा में पढ़ती है। दरअसल दीपा ने राज्यस्तरीय योग ओलंपियाड में भाग लिया था जिसमे उनके बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उनका राष्ट्रीय योग ओलंपियाड अंडर 14 के लिए सलेक्शन हुआ है। ये ओलंपियाड योग दिवस के मौके पर दिल्ली में ही आयोजित होगा। और इसी ओलंपियाड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

दिल्ली में आयोजित इस ओलंपियाड में दीपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग योगाभ्यास भी करेगी। दीपा अपनी प्रशिक्षक कंचन रावत के साथ दिल्ली पहुँच चुकी है। बता दें कि नैनीताल के तल्ला कृष्णापुर क्षेत्र निवासी दीपा के पिता किशन गिरी महाधिवक्ता कार्यालय में माली है। दीपा कई साल से योग कर रही है और योग में ही करियर बनाना चाहती है। दीपा की मां कमला ग्रहणी है। बेटी की कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है

(Visited 13 times, 1 visits today)