बदरीनाथ नेशनल हाईवे में लगा जाम, वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद

चमोलीः बद्रीनाथ नेशनल हाईवे में लामबगड़ के पास पहाड़ से पत्थर व मलवा गिरने के चलते हाईवे बंद कर दिया गया है। कल रात से क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण पहाड़ से पत्थर गिरना शुरू हो गया था। जिसकारण पुलिस ने हाईवे में वाहनों की आवाजाही को पूर्ण रूप से रोक दिया गया है। आपको बता दें कि यात्रियों को गोविंदघाट गुरुद्वारे में रोका गया है।

एक तरफ उत्तराखंड में आजकल चारधाम यात्रा में शामिल होने के लिए देश विदेश से श्रद्धालु आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बारिश रुकने का नाम नही ले रही। कल रात बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर लामबगड़ के पास बारिश के कारण पहाड़ से पत्थर और मलवा रोड में गिर गया । जिससे हाईवे पर जाम की स्थिति पैदा हो गयी।

हादसे की आशंका से पुलिस ने वाहनों को रोका

हादसे की आशंका से पुलिस ने हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी। अभी रास्ते खोलने का काम चल रहा है । और 300 से 400 यात्री गोविंदघाट में हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, लामबगड़ में सुबह हाईवे खुलते ही 150 से 200 वाहन बदरीनाथ भेजे गए थे लेकिन अचानक बारिश तेज होने से पत्थर लुढ़क कर हाईवे पर आ गिरे जिससे हाईवे फिर से बंद हो गया है। यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोका गया है।

पहाड़ो से पत्थर व मलवा गिरने से लगा जाम

उत्तराखंड खराब मौसम के चलते कई जिलों में बारिश हो रही है। जिसमे चमोली और रुद्रप्रयाग जिले भी शामिल हैं ।बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ के पास पहाड़ से पत्थर लुढ़क कर सड़क पर गिर रहे हैं। जिससे यातायात बाधित हो गया है हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लम्बी लाइन लगी है। ऐसे में हाईवे बंद हो जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

(Visited 21 times, 1 visits today)