महिलाओं से छेड़छाड़ का विरोध करने पर ,सिख तीर्थयात्रियों ने स्थानीय युवक से की मारपीट

श्रीनगरः श्रीनगर गढ़वाल में हेमकुंड साहिब से लौट रहे कुछ सिख तीर्थयात्रियों द्वारा संयुक्त अस्पताल के पास भद्दे कॉमेंट कर महिलाओं से छेड़छाड़ की गई, जब स्थानीय युवक द्वारा इसका विरोध किया गया तो सिख तीर्थयात्रियों ने स्थानीय युवक के सिर पर डंडे से हमला कर दिया। जिससे युवक बुरी तरफ लहूलुहान हो गया। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने दो तीर्थयात्रियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अन्य की पूछताछ जारी है।

सिख तीर्थयात्री महिलाओं से कर रहे थे छेड़छाड़

उत्तराखंड में आजकल देश विदेश से लोग चारधाम यात्रा में शामिल होने आ रहे हैं। मगर तीर्थयात्रा में शामिल होने आये इन तीर्थयात्रियों के बीच कई शरारती और हुड़दंगी तत्व भी मौजूद हैं। जो हुड़दंग करने से बाज नही आ रहे। ताजा मामला श्रीनगर गढ़वाल का है। जहाँ संयुक्त अस्पताल के नीचे कुछ सिख यात्री महिलाओं पर अभद्र कॉमेंट कर रहे थे। जिसका एक स्थानीय युवक द्वारा विरोध किया तो सिख यात्रियों द्वारा पहले युवक के साथ जमकर मारपीट की गयी और अंत में यात्रियों ने युवक के सिर पर डंडे से हमला कर दिया। जिससे युवक के सिर पर गंभीर चोट आयी और लहूलुहान हो गया। ललित भट्ट की तहरीर पर श्रीनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने दो तीर्थयात्रियों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकि अन्य की तलाश जारी है।

विरोध करने पर, युवक के सिर पर डंडे से किया हमला

 श्रीनगर निवासी ललित भट्ट ने बताया कि वो संयुक्त अस्पताल के पास अपनी केमिस्ट की दुकान पर खड़े थे। तभी उन्होंने देखा कि 7 से 8 सिख यात्री महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे थे। जब ललित ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन युवकों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। और डंडों से उसके सिर पर भी प्रहार किया। जिससे उनके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। उन्होंने ये भी कहा कि उन युवकों ने तलवार भी लहराई।

दो तीर्थयात्रियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रीनगर स्थानीय व्यापारियों ने घटना पर आक्रोश जताते हुए कोतवाली श्रीनगर में जाकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। श्रीनगर कोतवाल हरिओम चौहान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद दो युवकों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। उनसे अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी ली जा रही है। ललित भट्ट की तहरीर पर मुकदमा श्रीनगर कोतवाली में दर्ज किया गया है।

(Visited 80 times, 1 visits today)