कोरोनेशन अस्पताल में ICU व गांधी शताब्दी में वार्ड ब्वॉयो की कमी होगी दूर- डॉ0 धन सिंह रावत

देहरादून के कोरोनेशन जिला अस्पताल, दून अस्पताल और गाँधी शताब्दी अस्पताल की चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने शासकीय आवास में समीक्षा बैठक ली। जिसमें मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने कोरोनेशन हॉस्पिटल में आईसीयू सेवा शुरू करने व गांधी शताब्दी में वार्ड ब्वॉयो की कमी को शीघ्र दूर करने के सम्बंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।

ICU संचालन के लिए, स्टाफ नर्स होंगी शिफ्ट

आईसीयू संचालन के लिये दून अस्पताल से 10 स्टाफ नर्सों को कोरोनेशन अस्पताल में तैनात किया जायेगा। दून अस्पताल, कोरोनेशन जिला अस्पताल एवं गांधी शताब्दी नेत्र अस्पताल में वार्ड ब्वायों की कमी शीघ्र दूर की जायेगी। अस्पतालों में आईसीयू एवं अक्सीजन प्लांट के संचालन हेतु पद सृजित किये जायेंगे, इसके लिये अधिकारियों को प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिये गये हैं।

कोरोनेशन हॉस्पिटल में आईसीयू सुविधा

चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने बताया कि कोरोनेशन जिला अस्पताल में 30 जून से आईसीयू सुविधा शुरू हो रही है। जिसके लिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश दे दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि आईसीयू के कुशल संचालन के लिये दून अस्पताल से 10 स्टाफ नर्सों को कोरोनेशन अस्पताल में तैनात किया जायेगा। साथ ही आईसीयू में 10 वार्ड ब्वायों की भी शीघ्र तैनाती की जायेगी ताकि मरीजों को उपचार के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

फोर्थ क्लास के पदों की जल्द होगी भर्ती

डॉ0 धनसिंह रावत ने बताया कि दून अस्पताल, कोरोनेशन अस्पताल एवं गांधी शताब्दी नेत्र अस्पताल में लंबे समय से वार्ड ब्वायों की भारी कमी चल रही है जिसे जल्द से जल्द दूर किया जायेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि तीनों अस्पतालों में वार्ड ब्वॉय, आईसीयू एवं ऑक्सीजन प्लांट संचालन के लिये जल्द ही चतुर्थ श्रेणी के पद सृजित किये जायेंगे, इसके लिये विभागीय अधिकारियों को प्रस्ताव बनाकर कैबिनेट में लाने के निर्देश दिये गये हैं।

बैठक में अपर निदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं प्राचार्य दून मेडिकल कॉलेज डॉ0 आशुतोष सयाना, मुख्य चिकित्साधिकारी देहरादून डॉ0 मनोज उप्रेती, सीएमएस दून अस्पताल डॉ0 के.सी.पंत, सीएमएस कोरोनेशन जिला अस्पताल डॉ0 शिखा जंगपांगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

(Visited 37 times, 1 visits today)