राज्यपाल ने अधिकारियों को बैठक में सड़क,डिजिटल और नेटवर्क कनेक्टिविटी पर फोकस करने के दिये निर्देश

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने आज राजभवन में अधिकारियों के साथ बैठकर प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों में चल रहे सभी प्रोजेक्ट के संबंध में बातचीत कर जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्रों में प्राथमिक आवश्यकताओं जैसे सड़क, एयर, डिजिटल और नेटवर्क कनेक्टिविटी पर विशेष फोकस किया जाए।

लोगों को आधारभूत सुविधाओं हों प्राप्त

बैठक के दौरान उन्होंने कहा अधिकारियों से कहा कि राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में लोगों को आधारभूत सुविधाएं प्राप्त होनी चाहिए। जिसके अंतर्गत सड़क, शिक्षा, अस्पताल आदि को प्राथमिकता में रखकर पूरा किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि कंस्ट्रक्शन वर्क क्षेत्र की प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए।

राज्यपाल ने अधिकारियों को दिए निर्देश

राज्यपाल ने अधिकारियों को प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों में आवासीय विद्यालय व अस्पताल का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने सभी कार्यरत एजेंसियों को ढांचागत व अवस्थापना विकास के लिए ठोस प्रस्ताव तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि इन प्रोजेक्ट्स पर तैयार प्रस्तावों को केंद्रीय गृहमंत्री को प्रस्तुत कर यथाशीघ्र कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

नए ट्रेकिंग रूट पर हो काम

राज्यपाल ने कहा कि इन क्षेत्रों में नए ट्रेकिंग व माउंटेनियरिंग स्थल चिहि्नत किये जाएं, जिससे इन क्षेत्रों में पर्यटन गतिविधियां बढ़ेंगी और लोगों की आर्थिकी सुधरने के साथ-साथ पलायन रोकने में भी सहायता मिलेगी। इस दौरान उन्होंने बार्डर एरिया से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी अधिकारियों से चर्चा की।

ये रहे मौजूद

बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग आरके सुधांशु, अपर सचिव राज्यपाल स्वाती एस भदौरिया, मुख्य अभियंता बीआरओ शिवालिक ब्रिगेडियर राजीव श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

(Visited 26 times, 1 visits today)