सोनप्रयाग में मनुकटिया के पास हुआ हादसा, बोल्डर और मालवे के नीचे दबा वाहन, एक महिला की मौत, 10 लोग घायल

रुद्रप्रयागः केदारनाथ नेशनल हाईवे पर सोनप्रयाग में मुनकटिया के पास अचानक एक वाहन के ऊपर पहाड़ी से बोल्डर और मलबा गिरने से वाहन मलबे के नीचे दब गया। इस हादसे में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जबकि एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुँचकर बचाव कार्य शुरू किया। व एम्बुलेंस की सहायता से हादसे में घायल लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए गुप्तकाशी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हादसा केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोनप्रयाग में मुनकटिया के पास हुआ है। यहां भारी बारिश के चलते पहाड़ी से मलबा और बोल्डर आकर अचानक एक वाहन के ऊपर गिर गया। हादसे में वाहन सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि अन्य 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सूचना मिलते ही राहत व बचाव कार्य के लिए पुलिस और एसडीआरएफ टीम मौके के पर पहुँची।

एसडीआरएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि वाहन सवार गौरीकुंड से आ रहे थे। तभी सोनप्रयाग में मनकटिया के पास ये हादसा हुआ। भारी बारिश के कारण वाहन पर भारी पत्थर और मलबा गिर गया।

आखिर कहाँ हुई चूक?

आखिर ये हादसे रुकने का नाम क्यो नहीं ले रहे है? पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। जो आने जाने वाले लोगों के लिए सिरदर्द बन चुका है। आखिर इसकी असली वजह क्या है। कहीं ऐसा तो नहीं कि हमने नेशनल हाईवे और सड़क चौड़ीकरण के नाम पर पहाड़ों के कटान तो किया। मगर पहाड़ों से गिरने वाले मलवा और पत्थर को रोकने के लिए उचित इंतजाम करने हमसे चूक हो गयी।

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1542125184496599041?t=pYUOZpvd21hqRYS_RJrXVQ&s=19

(Visited 14 times, 1 visits today)