उत्तराखंड की बेटी ने राज्य का नाम किया रोशन, भारतीय सेना में ‘फ्लाइंग ऑफिसर’ बनी रामनगर की “योगिता”

उत्तराखंड के रामनगर जिले की बेटी योगिता सती अब भारतीय सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनने जा रही है। मूल रूप से बेतालघाट ग्राम च्यूनी वर्तमान रामनगर के मोहल्ला भरतपुरी निवासी योगिता का चयन वायुसेना संयुक्त प्रवेश परीक्षा (एफकैट) के माध्यम से हुआ है। वायुसेना अकादमी हैदराबाद में 1 साल के प्रशिक्षण के बाद योगिता की नियुक्ति वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर हुई है।

शिक्षक हैं योगिता के पिता

योगिता सती मूल रूप से च्यूनी भतरौजखान से ताल्लुक रखती है। उनके परिवार में मां पापा सहित वो 3 भाई बहन हैं। आपको बता दें कि योगिता के पिताजी जगदीश सती रामनगर के रामपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में टीचर हैं जबकि उनके दादाजी शिक्षक पद से रिटायर्ड हैं। योगिता सती ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सनराइज पब्लिक स्कूल, रामनगर, माध्यमिक शिक्षा लिटिल स्कॉलर्स, काशीपुर तथा उच्च शिक्षा डीएसबी परिसर नैनीताल से प्राप्त की है।

पहले ही प्रयास में पास की परीक्षा

योगिता की बड़ी बहन कीर्तिका पंतनगर विश्वविद्यालय में पी.एच.डी की छात्रा है, जबकि उनका छोटा भाई हार्दिक ग्रेट मिशन स्कूल से पढ़ाई कर रहा है। आपको बता दें कि योगिता को अपने पहले ही प्रयास में सफलता प्राप्त हुई है। जिससे उन्होंने अपने परिजनों का ही नहीं अपितु पूरे उत्तराखंड और अपने क्षेत्र के लोगों को भी गौरवान्वित किया है।

(Visited 25 times, 1 visits today)