हिमाचल – कुल्लू की सैंज घाटी में भीषण बस हादसा, 16 लोगों की मौत

कुल्लू- हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सोमवार सुबह सैंज घाटी में यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में  स्कूली  बच्चों सहित 16 लोगों की मौत हुई और 24 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में कम से कम 6 स्कूली बच्चे भी शामिल है। हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। इस भीषण हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख जाहिर किया है। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कुल्लू में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश के चलते मौसम बेहद खराब हो गया है। आज सुबह करीब 8 बजे कुल्लू जिले में निओली-शंशेर रोड पर सैंज घाटी के जंगला इलाके में ये हादसा हुआ। हादसे के समय बस ड्राइवर के कंट्रोल से बाहर होकर 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। खाई में गिरकर बस के परखच्चे उड़ गए हैं। आपको बता दें कि दुर्घटनास्थल जिला हेडक्वॉर्टर से करीब 65 किलोमीटर दूर है। इस भीषण बस हादसे में  एक दर्जन से अधिक लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया है। जबकि कई लोगों को गंभीर चोटें आयीं हैं। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया था।हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू के बाद घायलों को उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल पहुंचाया गया। कुल्लू हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जाहिर किया है।

पीएम मोदी और सीएम जयराम ठाकुर ने इस हादसे के मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है। साथ ही पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में मृतकों के परिवार के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की राहत राशि देने का ऐलान किया गया है। इसके अलावा स्थानीय प्रशासन की ओर से घायलों को 20 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है।

https://twitter.com/PMOIndia/status/1543821262610305025?t=Kakxfuqto_Sndxzqtx0vrA&s=19

https://twitter.com/jairamthakurbjp/status/1543912337777754112?t=bH-AIp9ga_gHrgTyLZwVQw&s=19

(Visited 16 times, 1 visits today)

One thought on “हिमाचल – कुल्लू की सैंज घाटी में भीषण बस हादसा, 16 लोगों की मौत

Comments are closed.