मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी, 24 से 26 जनवरी को लेकर पूर्वानुमान जारी

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार आगामी 26 जनवरी तक उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम खराब रहने की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 26 जनवरी को उत्तराखंड के कई जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और भारी वर्षा के साथ बर्फबारी होने की भी संभावना है। साथ ही कई स्थानों पर गर्जन के साथ वर्षा भी हो सकती है। इसके अलावा 2500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 जनवरी को ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, बर्फबारी तथा गर्जन के साथ बरसात होने की भी सम्भावना है। साथ ही 2500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने 26 जनवरी के लिए राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार राज्य के 7 जिलों उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग एवं बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा एवं बर्फबारी होने की संभावना है। इसके अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि एवं अकाशीय बिजली चमकने तथा तेज बौछार होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि 26 एवं 24 जनवरी को भी राज्य के अधिकांश जनपदों में हल्की व मध्यम वर्षा और बर्फबारी हो सकती है तथा पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने का अनुमान है।

(Visited 24 times, 1 visits today)