एक्टर, डारेक्टर सतीश कौशिक का हार्ट अटैक से हुआ निधन, आखिरी बार होली की मस्ती करते दिखे एक्टर

एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक का 66 वर्ष की आयु में बुधवार रात को करीब डेढ़ बजे निधन हो गया। आपको बता दें कि एक्टर सतीश कौशिक दिल्ली में एक फैमिली फंग्सन में आए हुए थे। तभी अचानक रात में उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें ईलाज के लिए गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल लाया गया। मगर काफी कोशिशों के बाद भी डॉक्टरों की टीम उन्हें नहीं बचा पायी।दिल्ली के दीनदयाल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद उनके पार्थिव शरीर को मुंबई ले जाया जाएगा । जहां उनका अंतिम संस्कार होगा।

सतीश कौशिक के भतीजे निशांत कौशिक ने मीडिया को बताया है कि उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ है। वे दिल्ली में एक फैमिली फंक्शन में शामिल होने आए थे लेकिन रात्रि में तबीयत बिगड़ने के बाद उनको फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

एक्टर सतीश कौशिक का शव दोपहर तक मुंबई पहुंचेगा जिसके बाद 3 बजे से 6 बजे के बीच वर्सोवा स्थित श्मशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार होगा।

जावेद अख्तर की पार्टी में होली की मस्ती करते दिखे थे सतीश कौशिक

अपने आखिरी ट्वीट में एक्टर सतीश कौशिक सात मार्च को गीतकार जावेद अख्तर द्वारा जानकी कुटीर जुहू में आयोजित होली पार्टी में नजर आए थे। कौशिक ने खुद इस होली सेलिब्रेशन के फोटो ट्वीट किए थे, जिसमें वे फिट नजर आए थे।

अपने आखिरी ट्वीट में उन्होंने लिखा था- ’जावेद अख्तर, शबाना आजमी, बाबा आजमी, तन्वी आजमी की तरफ से रखी गई पार्टी में रंगबिरंगी खुशनुमा होली का मजा उठाया। न्यूली वेड खूबसूरत कपल अली फजल और रिचा चड्‌ढा से मिला। सभी को होली की शुभकामनांए।’

सतीश कौशिक का फिल्मी सफर

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में 13 अप्रैल 1956 की जन्मे सतीश कौशिक ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की थी। फिर एनएसडी मंडी हाउस दिल्ली ओर एफटीआईआई पुणे से थिएटर और सिनेमा की पढ़ाई की और एक्टिंग करियर का आगाज “जाने भी दो यारों” फिल्म से किया लेकिन पहचान मिली “मिस्टर इंडिया” फिल्म में कैलेंडर का किरदार निभाने के बाद ही। 1993 में सतीश कौशिक ने “रूप की रानी चोरों का राजा” जैसी महंगी फिल्म से डायरेक्शन डेब्यू किया लेकिन यह फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई थी। इसके बाद उन्होंने डेढ़ दर्जन से अधिक फिल्मों का डायरेक्शन और 100 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग की। दर्शकों को उनका कॉमिक अंदाज खूब भाता था।

(Visited 19 times, 1 visits today)