सीएम धामी ने दी ,उत्तराखंड में खेल विश्वविद्यालय स्थापित करने के सम्बंध में सैद्धान्तिक मंजूरी

आज सीएम धामी ने उत्तराखंड में खेल विश्वविद्यालय की स्थापना के सम्बंध में सचिवालय में विभागीय अधिकारियों के साथ एक बैठक की। आपको बता दें कि इस बैठक में सीएम धामी ने हल्द्वानी में उत्तराखंड खेल विश्वविद्यालय स्थापित करने के सम्बंध में सैद्धान्तिक मंजूरी दी।

  बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार युवाओं को बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2024 में उत्तराखण्ड में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होना है। जिसके लिए नई खेल नीति का निर्माण किया जाएगा ताकि सभी खिलाड़ी अभावों को भूल कर खेल में अपना बेहतर प्रदर्शन दिखा सकें। राज्य सरकार की कोशिश है कि हर खिलाड़ी को बेहतर खेल सुविधा उपलब्ध कराई जा सके ताकि राज्य के युवाओं को खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने के बेहतर अवसर मिल सकें।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को खेल विश्वविद्यालय के एक्ट, नियमावली तैयार करने के सम्बन्ध में भी आदेश दिए। इसके अलावा खेल विश्वविद्यालय हल्द्वानी में स्थापित किये जाने की सम्भावनायें तलाशे जाने पर सहमति बनी है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हल्द्वानी स्थित खेल मैदान का बेहतर तरीके से उपयोग हो सके, इसके लिए हल्द्वानी में भी खेल विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए संभावनाएं तलाशी जाएं। इसके लिए आवश्यक अतिरिक्त भूमि की व्यवस्था पर भी उन्होंने ध्यान देने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में करीब 100 एकड़ में यह खेल विश्वविद्यालय बनेगा जिसके लिए जिलाधिकारी को हल्द्वानी स्थित स्टेडियम के आस-पास ही जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं।

(Visited 27 times, 1 visits today)