गौरीकुंड हादसे में लापता एक लड़की का शव बरामद ,15 की तलाश जारी

आज गौरीकुंड हादसे में लापता एक लड़की का शव सर्च ऑपरेशन के दौरान मुनकटिया के पास नदी के किनारे से बरामद कर लिया गया है। रेस्क्यू अभियान के चलते अब तक 8 शव बरामद हो चुके हैं। इस हादसे में लापता अन्य लोगों की तलाश अभी भी जारी है। डीडीआरएफ, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमों द्वारा घटना स्थल पर लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने जानकारी देते हुए बताया कि ३ अगस्त को गौरीकुंड डाटपुलिया के नजदीक भारी बारिश के कारण देर रात 11बजे भू-स्खलन के कारण २३ व्यक्तियों में से अब तक 8 शव बरामद हो चुकें है। जिलाधिकारी के निर्देशन पर अभी भी लापता चल रहे 15 व्यक्तियों का रेस्क्यू एवं खोजबीन जारी है।

कब हुआ था हादसा

आपको बता दें कि 3अगस्त को रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राजमार्ग पर गौरीकुंड डाटपुल के पास तीन अगस्त की रात्रि लगभग 11.30 बजे बारिश के बीच हुए भारी भूस्खलन से तीन दुकानें बह गई थी। इस दौरान गौरीकुंड में बरसाती झरने के करीब और मंदाकिनी नदी से लगभग 50 मीटर ऊपर स्थित तीन दुकानें बह गईं। जिस समय यह भूस्खलन हुआ, उस समय मंदाकिनी नदी उफान पर थी। इस हादसे में 23 लोग लापता हुए थे। इनमें से कई के शव बरामद कर लिए गए थे। 3 अगस्त से ही लापता लोगों की तलाश जारी है। अब इनकी तलाश में टीम में जुटी हुई है।

(Visited 19 times, 1 visits today)