PM मोदी 51,000 युवाओं को वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र, इन जगहों पर रोजगार मेले का होगा आयोजन

एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नए भर्ती किए गए 51,000 से अधिक उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस कार्यक्रम का आयोजन 28 अगस्त को होगा। इससे पहले, पीएम मोदी ने 22 जुलाई को 70,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए थे।

पीएम मोदी करेंगे कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित

सीमा सुरक्षा बल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी 28 अगस्त को पंजाब में नियुक्ति पत्र बांटेंगे। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने कहा कि नियुक्ति पत्र वितरण की आठवीं किस्त केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की मौजूदगी में जालंधर में दी जाएगी उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

 
पीएम मोदी ने 22 जुलाई को बांटे थे 70,000 से अधिक नियुक्ति पत्र

इससे पहले, PM मोदी ने 22 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 70,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए थे। पीएम मोदी ने अपने वर्चुअल संबोधन में कहा था कि आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान जब देश विकास के पथ पर काम कर रहा है। सरकारी कर्मचारी के रूप में काम करने का अवसर मिलना बहुत सम्मान की बात है। इस देश के लोगों ने भारत को एक देश बनाने का संकल्प लिया है।

“पीएम ने कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अगले 25 साल भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। पीएम मोदी ने कहा, ‘आज हर विशेषज्ञ कह रहा है कि कुछ सालों में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगा। इसका मतलब है कि रोजगार के अवसर और नागरिक की प्रति व्यक्ति आय बढ़ेगी।”

44 स्थानों पर होगा रोजगार मेले का आयोजन

बता दें कि रोजगार मेले का आयोजन देश भर में 44 स्थानों पर किया गया। इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों में भर्तियाँ हो रही हैं। रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।

 

 

 

 

 

(Visited 17 times, 1 visits today)