सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ग्लोबल इंवेस्टर समिट का वेबसाइट और लोगो किया लॉन्च

उत्तराखंड में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार दिसंबर में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन कराने जा रही है। जिसके जिलए सरकार द्वारा तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा समिट के लोगो और वेबसाइट को लॉच किया गया।

अब तक 16000 करोड़ की हो चुकी है ग्राउंडिंग 

देहरादून में दिसंबर माह में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के आयोजन के लिए सरकार ने तैयारी तेज कर दी है। इसी के तहत आज देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिहं धामी ने समिट के लोगो और वेबसाइट को लॉन्च किया। कार्यक्रम का आयोजन देहरादून के हयात होटल में किया गया जिसमें कई वीआईपी मौजूद रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अबतक 16000 करोड़ की ग्राउंडिंग हो चुकी है। यही नहीं उन्होंने बताया कि देश के तमाम उद्योगपतियों से बातचीत चल रही है जिससे राज्य में ज्यादा से ज्यादा उद्योगपतियों का ध्यान आकर्षित हो सके।

समिट के माध्यम से ढ़ाई लाख करोड़ के निवेश का रखा गया है लक्ष्य

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि सरकार ने ऐसे नियमों और कानूनों को भी हटा दिया है जिसके कारण राज्य में उद्योगों को स्थापित करने में दिक्कतें उत्पन्न हो रही थी। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड में कानून की स्थिति, माहौल और पर्यावरण निवेश के लिए काफी बेहतर है। ऐसे में सरकार की कोशिश है कि बड़ा निवेश इस समिट के माध्यम से राज्य में आए।

आपको बता दें कि धामी सरकार दिसंबर में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन कराने जा रही है। समिट में भाग लेने के लिए देश के तमाम उदद्योगपतियों को आमंत्रण भेजा जाएगा। यही नहीं राज्य सरकार ने समिट के माध्यम से ढ़ाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। ऐसे में इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए राज्य सरकार लगातार निवेश को बढ़ावा देने की कवायद में जुटी हुई है।

(Visited 13 times, 1 visits today)