62 करोड़ से सवरेगा देहरादून, एमडीडीए ने पहला टेंडर किया आमंत्रित

राजधानी देहरादून में दिसंबर में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर शासन प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। बताया जा रहा है कि पूरे प्रोजेक्ट पर 62 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। जिसके लिए एमडीडीए की ओर से पहला टेंडर भी आमंत्रित कर दिया गया है। इस टेंडर के जरिए मिले बजट में जौलीग्रांट से रिस्पना तक के रूटों का कायाकल्प किया जाएगा जबकि अन्य रूटों की रंगाई- पुताई के लिए अन्य टेंडर भी जल्द आमंत्रित किए जाएंगे। 
 
एफआरआई में आयोजित होगा इन्वेस्टर्स  समिट
 
उत्तराखंड में निवेश को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड सरकार दिसंबर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रही है। जिसके लिए सरकार द्वारा शहर की सूरत को संवारने के लिए 62 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। बता दें कि इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन एफआरआई में किया जाना तय किया गया है। ऐसे में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने दून के 11 रूटों का चयन किया है। जहां पर दुकानों और घरों को एक जैसा लुक देने के लिए एक जैसे रंग की रंगाई पुताई की जाएगी। यही नहीं फसाड योजना के तहत दुकानों में लगने वाले साइन बोर्ड भी एक जैसे ही लगाए जाएंगे। इसके अलावा इन रूटों पर पड़ने वाली दुकानों और घरों की दीवारों में उत्तराखंड की संस्कृति की झलक दिखाती कला कृतियां भी बनाई जाएंगी।​ जिससे आने वाले मेहमानों को भी उत्तराखंड की संस्कृति के बारे में पता चल सके। 
 
11 रूटों को किया गया चिन्हित
 
ज्यादा जानकारी देते हुए एमडीडीए के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने बताया कि जॉलीग्रांट से लेकर प्रेम नगर तक 11 रूटों को चिन्हित किया गया है। जहां पर सभी दुकानों और घरों को एक जैसा रंगा जाएगा। यही नहीं दुकानों के बोर्ड और बैनर भी एक ही जैसे लगेंगे। इसके अलावा इन रूटों पर फुटपाथ के आसपास पौधारोपण और सौंदर्यकरण का काम भी किया जाएगा। जिससे इन रूटों की सुंदरता को बढ़ाया जा सके। उन्होंने बताया कि जॉली ग्रांट से रिस्पना तक के प्रोजेक्ट के लिए टेंडर आमंत्रित कर दिए गए हैं। जबकि अन्य रूटों पर काम करने के लिए जल्द ही टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे।
(Visited 16 times, 1 visits today)