CM धामी ने दिया शिक्षकों को तौफा, शिक्षक दिवस पर बढ़ाई गई शैलेश मटियानी पुरस्कार की धनराशि

शिक्षक दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के शिक्षकों को बड़ा तौहफा दिया है। बता दें कि शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के 17 शिक्षकों को शैलेश मटियानी पुरस्कार से सम्मानित किया। साथ ही इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शैलेश मटियानी पुरस्कार की धनराशि को 10000 से बढ़कर 21000 करने की घोषणा भी की।

17 शिक्षकों को किया गया सम्मानित

शिक्षक दिवस के अवसर पर देहरादून स्थित राजभवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें राज्यपाल समेत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। इस दौरान राज्यपाल ने 17 शिक्षकों को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार से सम्मानित किया। जिसमें प्रारंभिक शिक्षा के 10, माध्यमिक शिक्षा के 6 और प्रशिक्षण संस्थान से एक शिक्षक को राज्यपाल गुरमीत सिंह ने पुरस्कृत किया। 

CM ने पुरस्कार की धनराशि को 10000 से बढ़ाकर 21000 की 

यही नहीं इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शैलेश मटियानी पुरस्कार की धनराशि को 10 हजार से बढ़ाकर 21 हजार करने की घोषणा की। बता दें कि प्रदेश में शिक्षा विभाग की ओर से शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार 2022 की घोषणा इस साल फरवरी में ही की गई थी। लेकिन इन पुरस्कारों के लिए चयनित शिक्षकों को पुरस्कृत नहीं किया गया था। ऐसे में आज शिक्षक दिवस के अवसर पर राजभवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया और इन तमाम शिक्षकों को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 

(Visited 17 times, 1 visits today)