श्रद्धांजलि कार्यक्रम के लाइव टेलीकास्ट पर बिफरे हरदा, कहा- यह आचार संहिता का उल्लंघन है 

उत्तराखंड के मानसून विधानसभा सत्र के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम का बागेश्वर में लाइव टेलीकास्ट दिखाया गया। जिसपर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सवाल खड़े किए हैं। हरीश रावत ने कहा कि चुनाव के दौरान बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट दिखाना चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन है।

चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की

उत्तराखंड विधानसभा सत्र के पहले दिन सभी सदस्यों ने पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास को श्रद्धांजलि अर्पित की। ऐसे में इस वीडियो का बागेश्वर में भी लाइव टेलीकास्ट किया गया। जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा श्रद्धांजलि कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट बागेश्वर क्षेत्र में दिखाना चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। ऐसे में उन्होंने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग और विधानसभा स्पीकर से संज्ञान लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय चंदन रामदास की श्रद्धांजलि का टेलीकास्ट बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में अनेक प्रकार से लाइव दिखाया गया। जो की पूरी तरीके से चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन है।

मतदान के दौरान लाइव टेलीकास्ट अनुचित

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लिखा कि राज्य की वर्तमान विधानसभा सत्र का पहला दिन स्वाभाविक रूप से सदन के मृतक सदस्य को समर्पित होता है। इस दिन उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती है। और क्योंकि आज मृतक सदस्य की विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में उनकी पत्नी चुनाव लड़ रही है और वहां वोटिंग जारी है। ऐसे में विधानसभा सचिवालय को चाहिए कि वह श्रद्धांजलि शब्दों को रिकॉर्ड करें लेकिन उसको टेलीकास्ट ना करें। लेकिन सरकार द्वारा इस टेलीकास्ट को बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में अनेक प्रकार से लाइव दिखाया जा रहा है जो की आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी से अपील की है कि मामले का गंभीरता से संज्ञान लिया जाए।

 

(Visited 13 times, 1 visits today)