औद्योगिक विकास में उत्कृष्ट योगदान देने वाले लोगों को राज्यपाल ने किया सम्मानित

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह द्वारा आज  राज्य में औद्योगिक विकास में उत्कृष्ट योगदान देने वाले 35 लोगों को राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के उद्यमियों ने अनेक चुनौतियों का सामना करते हुए अपने परिश्रम और दृढ़ निश्चय से अपने उद्यम को प्रतिस्थापित किया है। यह अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा।

35 लोगों को किया गया सम्मानित

राजभवन में औद्योगिक विकास में उत्कृष्ट योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयो​जन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया साथ ही राज्यपाल ने राज्य में औद्योगिक विकास में उत्कृष्ट योगदान के लिए 35 लोगों को औद्योगिक पुरोधा सम्मान से सम्मानित किया। कार्यक्रम में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने शॉल ओढ़ाकर सबको प्रशस्ति पत्र भेंट किए। उद्यमियों के साथ-साथ कुमाऊं मंडल के कमिश्नर दीपक रावत, पूर्व उद्योग निदेशक सुधीर चंद्र नौटियाल और पूर्व पीसीएस हरबीर सिंह को भी उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

उद्यमियों ने परिश्रम और दृढ़ निश्चय से अपने उद्यम को प्रतिस्थापित किया

वही इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि देश-प्रदेश की अर्थव्यवस्था एवं विकास में उद्योगों का अहम योगदान है। प्रदेश के उद्यमियों ने अनेक चुनौतियों का सामना करते हुए अपने परिश्रम और दृढ़ निश्चय से अपने उद्यम को प्रतिस्थापित किया है। यह अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा। उन्होंने आगे कहा कि उद्यमियों की कड़ी मेहनत की बदौलत उत्तराखंड ने फार्मा, ऑटो पार्ट्स, सोलर और हर्बल के निर्माण क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया जो की राज्य के विकास के लिए मील का पत्थर साबित हो रहे हैं।

(Visited 7 times, 1 visits today)