भारत के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण क्षण था जी-20 का सफल आयोजन- केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर

एजेंसी। भारत की अध्यक्षता में आयोजित हुए जी-20 शिखर सम्मेलन का समापन हो गया है। दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन पर दुनियाभर के नेताओं ने भारत की सराहना की। इस बीच केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने जी-20 शिखर सम्मेलन को भारत के इतिहास के लिए सबसे बड़ा क्षण बताया।

भारत के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण क्षण था G20 का सफल आयोजन’

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने जी-20 सम्मेलन के सफल आयोजन पर कहा कि यह आजाद भारत के इतिहास में सबसे बड़े क्षणों में से एक था। भारत द्वारा जी-20 की अध्यक्षता करना सबसे प्रभावशाली था। दूसरे देशों की तुलना में भारत द्वारा की जी-20 की अध्यक्षता सबसे प्रभावशाली रही है। उन्होंने कहा कि आज हर एक भारतीय को इस पर गर्व है कि भारत एक देश के रूप में वैश्विक मंच पर कहां तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि हर भारतीय जानता है कि पीएम मोदी का क्या कद है।

#WATCH | On G 20 Summit, Union Minister Rajeev Chandrasekhar says, “It is one of the biggest moments in the history of Independent India… This presidency of the G 20 by India for the last year has been one of the most impactful presidencies by any country in recent years. As… pic.twitter.com/AWYIGMARS1

— ANI (@ANI) September 12, 2023

 गठबंधन  I.N.D.I.A पर साधा निशाना

इसी के साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘I.N.D.I.A गठबंधन के नए नाम वाले इस यूपीए गठबंधन के पीछे की सच्चाई आज एक DMK नेता के मुंह पर आ ही गई। उन्होंने उदयनिधि स्टालिन के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उनका मकसद भारत से एक संपूर्ण आस्था को खत्म करना है।

#WATCH | Union Minister Rajeev Chandrasekhar says, “The truth behind the objective of this UPA alliance with a new name of INDIA alliance, the truth has come out today from the mouth of a DMK leader today. DMK leader Udhayanidhi Stalin said that his purpose was to eradicate a… pic.twitter.com/kDHWoVe5Rt— ANI (@ANI) September 12, 2023

हिटलर की भाषा बोल रहे हैं उदयनिधि स्टालिन’

राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि जिस भाषा का इस्तेमाल हिटलर ने किया था, वो भी वहीं भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम अब विपक्षी गठबंधन के वास्तविक मकसद को साफ देख रहे हैं। ये लोग पीएम की नफरत में एकजुट हुए हैं, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई जारी रखेगी।

 
 
(Visited 4 times, 1 visits today)

2 thoughts on “भारत के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण क्षण था जी-20 का सफल आयोजन- केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर

Comments are closed.