निपाह वायरस को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, 21 लोगों को किया गया आइसोलेट

एएनआई। केरल में निपाह वायरस के मामले सामने आने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है। ऐसे में केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने निपाह वायरस को लेकर जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि 11 नमूनों को जांच के लिए भेजा गया था, जिसके नतीजे नेगेटिव आए हैं।

निपाह वायरस के 11 सैंपल नेगेटिव आए

” स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने निपाह वायरस से संबंधित मामलों की जानकारी देते हुए बताया कि 11 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया जो नेगेटिव हैं। इसके अलावा अब तक 6 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में कल तक ही निपाह वायरस से संबंधित मामले आए थे। हालांकि, अभी कोई नया मामला सामने नहीं आया है।” 
 
 
21 लोगों को आइसोलेट किया गया

वीना जॉर्ज के मुताबिक, मेडिकल कॉलेजों में 21 लोगों को आइसोलेट किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि पहले उन लोगों का पता लगा जाए जो निपाह वायरस के मरीज के संपर्क में आए हैं। इसके अलावा उन स्रोत की पहचान की जा रही है, जिस वजह से निपाह वायरस के पहले मरीज की मृत्यु हुई थी।

केरल सरकार ने किया 19 टीमों का गठन

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उन्होंने पुलिस से मृत मरीज की मोबाइल से संबंधित जानकारी मांगी है। ताकि उन स्थानों को ट्रैक किया जा सके, जहां मौत से पहले वे मरीज गया था। उन्होंने कहा कि हमने इसके लिए 19 टीमों का गठन किया है और अन्य जिलों से आए लोगों का पता लगा रही है। जो निपाह वायरस से संबंधित रोगियों के संपर्क में आए थे।

 
(Visited 13 times, 1 visits today)

One thought on “निपाह वायरस को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, 21 लोगों को किया गया आइसोलेट

Comments are closed.