PM मोदी ने नए मेट्रो रूट का किया उद्धाटन, नई दिल्ली से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 का सफर 21 मिनट में तय 

पीटीआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस (Airport Express Line) लाइन पर द्वारका सेक्टर-21 से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 तक के विस्तार का उद्घाटन किया, जिसे आज यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। इससे नई दिल्ली से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 तक का सफर लगभग  21 मिनट में तय होगा |  

इतनी रफ्तार से दौड़ेगी एयरपोर्ट मेट्रो

दिल्ली मेट्रो के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि तमाम मेट्रो लाइनों की तरह अब एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो ने रविवार से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो की परिचालन गति को बढ़ाकर 120 किमी प्रति घंटे कर दिया है। उन्होंने कहा, नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 स्टेशन तक की यात्रा तकरीबन 21 मिनट में पूरी होगी।

बता दें कि यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन के साथ ही दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क बढ़कर 393 किमी लंबा हो गया, जहां पर 288 मेट्रो स्टेशन हैं। इन नेटवर्क में नोएडा, ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर के साथ ही गुरुग्राम की रेपिड मेट्रो भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के जन्मदिन पर परेड ग्राउड में हुआ स्वच्छता लीग मैराथन का आयोजन

यात्रियों के लिए कब खुलेगा यह स्टेशन?

DMRC के एक अधिकारी के मुताबिक, द्वारका सेक्टर-21 से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 तक के विस्तार पर यात्रियों के परिचालन रविवार की दोपहर तीन बजे शुरू हो जाएगा। इस नए विस्तार के बाद नई दिल्ली से यशोभूमि स्टेशन तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की लंबाई बढ़कर 24.9 किमी हो गई।

सनद रहे कि PM मोदी ने बाद में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर के पहले चरण को राष्ट्र को समर्पित किया। जिसे ‘यशोभूमि’ नाम दिया गया।

एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन स्टेशन

  • नई दिल्ली
  • शिवाजी स्टेडियम
  • धौला कुआं
  • दिल्ली एयरोसिटी
  • एयरपोर्ट (T3)
  • द्वारका सेक्टर 21 (ब्लू लाइन के साथ कनेक्टेड)
  • यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 (नवनिर्मित)                                                                                         
(Visited 33 times, 1 visits today)