भारत ने कनाडा के लोगों के लिए वीजा सेवा को किया निलंबित,भारत वीजा एप्लिकेशन सेंटर कनाडा ने दी जानकारी

भारत – कनाडा के बीच बढ़ते विवाद के चलते भारत ने कनाडा के लोगों के लिए वीजा सेवा को निलंबित कर दिया है | भारत वीजा एप्लिकेशन सेंटर कनाडा ने जानकारी दी है कि परिचालन कारणों से 21 सितंबर 2023 से भारतीय वीज सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है।

Important notice from Indian Mission | “Due to operational reasons, with effect from 21 September 2023, Indian visa services have been suspended till further notice. Please keep checking BLS website for further updates,” India Visa Application Center Canada says. pic.twitter.com/hQz296ewKC

— ANI (@ANI) September 21, 2023

कनाडा जाने वाले लोग बरतें सावधानी -भारत 

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एडवाइजरी जारी करते हुए  कहा था कि कनाडा जाने वाले लोग सावधानी बरतें। वो कनाडा में ऐसे किसी इलाके में न जाए जहां पर भारत विरोधी गतिविधियों को आंजाम दिया जा सकता है। इसके अलावा भारत ने एडावाइजरी में ये भी जानकारी दी कि कनाडा में अपराध और हेट क्राइम में बढ़ोतरी हुई है। कनाडा में मौजूद भारतीय उच्चायोग ने कहा कि अधिकारी उन लोगों के संपर्क में रहेंगी, जो कनाडा में मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें – भारत और कनाडा के रिश्तों में बढ़ा तनाव, कनाडाई उच्चायोग ने किया दावा- कहा सोशल मीडिया पर भारत में उनके कर्मचारियों को दी जा रही धमकियां 

“गुरुवार को भारत में कनाडा के उच्चायोग ने एक अधिसूचना जारी की। जिसमें उच्चायोग ने लिखा,”भारत में हमारा उच्चायोग और सभी वाणिज्य दूतावास खुले और चालू हैं और ग्राहकों को सेवा देना जारी रखते हैं। वर्तमान माहौल के मद्देनजर जहां तनाव बढ़ गया है, हम अपने राजनयिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं। अधिसूचना में आगे जानकारी दी गई कि कुछ राजनयिकों को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर धमकियां मिलने के कारण ग्लोबल अफेयर्स कनाडा भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या का आकलन कर रहा है।”

 

 

(Visited 137 times, 1 visits today)

One thought on “भारत ने कनाडा के लोगों के लिए वीजा सेवा को किया निलंबित,भारत वीजा एप्लिकेशन सेंटर कनाडा ने दी जानकारी

Comments are closed.