बीजेपी का आयुष्मान भव: अभियान जारी, अब वोटर आईडी से भी बन रहे आयुष्मान कार्ड 

उत्तराखंड को आयुष्मान उत्तराखंड बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा इन दोनों आयुष्मान भव: अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत राज्य सरकार द्वारा उत्तराखंड की जनताजिनके आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं उन प्रत्येक सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। बता दें कि प्रदेश में आयुष्मान भव: अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा की गई है। अभियान के तहत इस योजना को सफल बनाने के लिए भाजपा पार्टी के कार्यकर्ता वालंटियर के रूप में कम कर रहे हैं और जिला स्तर पर कैंप लगाकर लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं।

30 लाख व्यक्तियों को इस योजना से जोड़ने का है लक्ष्य

प्रदेश सरकार इस समय पूरे प्रदेश में आयुष्मान भव: अभियान चला रही है। इस अभियान में सरकार की एक मुख्य योजना अधिक से अधिक व्यक्तियों को आयुष्मान योजना से जोड़ने की है। इस योजना के अंतर्गत पंजीकृत परिवार के प्रत्येक सदस्य का आयुष्मान कार्ड बनाया जाना है। बता दें कि सरकार की इस योजना में प्रत्येक परिवार को प्रति वर्ष पांच लाख रुपये के निशुल्क उपचार की सुविधा दी जाती है। दरहसल प्रदेश सरकार अब अधिक से अधिक व्यक्तियों को उत्तराखंड आयुष्मान योजना के दायरे में लाने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें – राज्यसभा में पास हुआ “नारी शक्ति वंदन अधिनियम” बिल के पक्ष में पड़े 215 वोट 

यह भी पढ़ें – चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- मतदाता पहचान पत्र के लिए आधार नंबर देना अनिवार्य नहीं

30 लाख व्यक्तियों को जोड़ने का लक्ष्य

 इसी कड़ी में अब मतदाता पहचान पत्र से भी आयुष्मान कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य अब लगभग 30 लाख व्यक्तियों को इस योजना से जोड़ने का है। ज्यादा जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ड्रीम प्रोजेक्ट आयुष्मान भव: योजना का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के लिए विधानसभा जिला स्तर पर कैंप लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता वालंटियर के रूप में आम जनता को इन कैंपों तक ले जाने का काम कर रहे हैं। यही नहीं जो लोग छुटे हुए हैं उन लोगों के वोटर कार्ड को लेकर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा का लक्ष्य है की ज्यादा से ज्यादा लोग इस योजना का लाभ उठा सकें।

 
 
 
 
 
 
(Visited 125 times, 1 visits today)

One thought on “बीजेपी का आयुष्मान भव: अभियान जारी, अब वोटर आईडी से भी बन रहे आयुष्मान कार्ड 

Comments are closed.