महंगाई, बेरोजगारी समेत कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने किया सीएम आवास का घेराव

उत्तराखंड के तमाम ज्वलंत मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करण महारा समेत सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास घेराव किया और सरकार पर जमकर आरोप लगाते हुए नारेबाजी की।

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में किया गया प्रदर्शन

उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड मामला, डेंगू के बढ़ते मरीज, बेरोजगारी, महंगाई समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास घेराव कर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालांकि पुलिस ने बीच में ही कांग्रेसियों को बैरिकेड लगाकर रोक दिया। बता दें कि कांग्रेस द्वारा किए गए इस प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण महारा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें – मणिपुर में आरोपियों को छुड़ाने के लिए पांच जिलों में प्रदर्शन

यह भी पढ़ें – बीजेपी का आयुष्मान भव: अभियान जारी, अब वोटर आईडी से भी बन रहे आयुष्मान कार्ड 

 

भाजपा सरकार का कार्यकाल पूरी तरीके से असफल- कांग्रेस

इस दौरान कांग्रेसियों ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार का कार्यकाल पूरी तरीके से असफल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अभी तक उत्तराखंड की बेटी अंकिता भंडारी हत्याकांड में वीआईपी के नाम को उजागर नहीं कर सकी है, जो दर्शाता है कि महिलाओं के प्रति राज्य सरकार के लिए कितना सम्मान है। यही नहीं कांग्रेस ने कहा कि भाजपा सरकार के राज्य में केवल बेरोजगारी, महंगाई में बढ़ोतरी हुई है और आज आलम यह है कि उत्तराखंड के आधे से ज्यादा युवा बेरोजगार है। यही नहीं उत्तराखंड में बढ़ते डेंगू के प्रकोप को लेकर भी कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाए। कांग्रेसियों ने कहा कि डेंगू से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा पर्याप्त व्यवस्थाएं नहीं की गई है और आलम यह है कि डेंगू के चलते हजारों लोग अपनी जान गवा रहे हैं।

 

(Visited 147 times, 1 visits today)