दून मेडिकल कॉलेज से लगातार रिजाइन कर रहे चिकित्सक, ये है वजह

दून मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों द्वारा वेतन समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर अब तक 8 से 10 डॉक्टरों द्वारा इस्तीफा दिया जा है। जिसके बाद माना जा रहा है कि अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यही नहीं दून मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाएं भी चरमरा सकती हैं।

 वेतन संबंधित समस्याओं के कारण दे रहे रिजाइन

 राजधानी देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज में अब तक सर्जरी डिपार्टमेंट के चार, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत चार चिकित्सकों ने इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं इसके अलावा दो डॉक्टर फिजियोलॉजी विभाग से जबकि एक गायनी विभाग से भी इस्तीफा दे चुके हैं। इसके अलावा वेतन संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर दो चिकित्सक नियमित और पांच संविदा वाले चिकित्सक भी इस्तीफा दे चुके हैं। जबकि कई चिकित्सकों द्वारा इस्तीफे के लिए आवेदन किया गया है। 

यह भी पढ़ें  क्षेत्र का विकास करते समय सभी बुनियादी आवश्यकताओं का रखा जाए विशेष ध्यान- मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु

 अबतक 8 से 10 डॉक्टर कर चुके हैं रिजाइन

 दून मेडिकल कॉलेज में लगातार डॉक्टर द्वारा इस्तीफा देने के मामले में कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आशुतोष सयाना द्वारा बताया कि कुछ डॉक्टरों द्वारा व्यक्तिगत कारणों की वजह से इस्तीफा दिया गया है। जबकि कुछ डॉक्टरों को दूसरे संस्थानों में बेहतर अवसर मिले हैं। जिस कारण उन्होंने इस्तीफा देने की पेशकश की है। उन्होंने बताया कि दून मेडिकल कॉलेज देहरादून का बड़ा संस्थान है। ऐसे में यहां अपनी सेवाएं देने के लिए कई डॉक्टर आते रहते हैं जबकि कुछ डॉक्टर अपनी सेवाएं देने के बाद रिजाइन देकर चले जाते हैं। जिससे संस्थान का कार्य बाधित नहीं होता है। उन्होंने बताया कि फिलहाल बीते कुछ महीनों की बात करें तो 8 से 10 डॉक्टर रिजाइन दे चुके हैं। जबकि कुछ चिकित्सकों ने रिजाइन के लिए आवेदन किया हुआ है।

 

 

(Visited 191 times, 1 visits today)