डेंगू का लार्वा मिलने पर तीन स्कूलों सहित छह प्रतिष्ठानों पर लगा जुर्माना

देहरादून में बढ़ते डेंगू के मामलों के साथ ही नगर निगम भी डेंगू रोकथाम अभियान में जुटा हुआ है। इसी क्रम में नगर निगम द्वारा निरीक्षण के दौरान तीन स्कूलों सहित छह जगह डेंगू का लार्वा मिलने पर जुर्माना लगाया है साथ ही चेतावनी भी दी गई है कि यदि दोबारा लार्वा मिला तो 5 गुना जुर्माना वसूला जाएगा।

 नगर निगम की टीम लगातार कर रही है निरीक्षण

 देहरादून में डेंगू के मरीज लगातार मिलने की वजह से नगर निगम की टीम भी डेंगू पर लगाम लगाने के लिए लगातार शहर के स्कूलों, निर्माणाधीन बिल्डिंग एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर रही है। ऐसे में निरीक्षण के दौरान टीम को करनपुर स्थित एसजीआरआर स्कूल में डेंगू का लार्वा मिला। जिसपर नगर निगम की टीम द्वारा स्कूल पर 10 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

यह भी पढ़ें – दून मेडिकल कॉलेज से लगातार रिजाइन कर रहे चिकित्सक, ये है वजह

यह भी पढ़ें – सचिवालय प्रदेश में सुशासन की नींव, यहीं से प्रदेश के भविष्य के लिए जाते हैं फैसले- सीएम धामी 

इसके अलावा करनपुर के ब्राइट स्कूल में भी टीम द्वारा लार्वा मिलने पर 2 हजार का जुर्माना लगाया गया है। यही नहीं द गुरुकुल इंटर कॉलेज पर 10 हजार का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा लक्ष्मी विला जीएमएस पर 20 हजार जबकि उनीश खान अजबपुर पर 10 हजार, इसके साथ ही तनिष्क कारगी चौक पर 500 रूपय का जुर्माना लगाया गया है। यही नहीं नगर निगम की टीम द्वारा इन सभी हिदायद भी दी गई है कि यदि दोबारा डेंगू का लार्वा मिलता है तो उनके खिलाफ 5 गुना जुर्माना लगाया जाएगा।

 

 

(Visited 239 times, 1 visits today)