ब्रिटेन दौरे पर सीएम धामी, इंवेस्टरों को न्यौता देने के लिए होगा ब्रिटेन भ्रमण

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का डेलिगेशन 25 सितंबर से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेगा। इस दौरान डेलिगेशन द्वारा  लंदन और बर्मिघम में  बड़े बिजनेस हाउसेस से बैठक कर उन्हें आगामी दिसंबर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। साथ ही सीएम पुष्कर के नेतृत्व में लंदन और बर्मिघम दौरे पर टूरिज्म, आईटी, एजूकेशन, हेल्थकेयर, फूड प्रोसेसिंग के अलावा ऑटोमोबिल इन्डस्ट्री के उद्योग घरानों के साथ बैठकें की जाएंगी।

25 से 28 सितंबर तक ब्रिटेन में करेंगे उद्यमियों से भेंट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह 25 सितंबर से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेंगे। जहां उनके द्वारा ब्रिटेन के बड़े उद्यमियों के साथ बैठकें की जाएंगी साथ ही राजधानी देहरादून में दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर समिट में भाग लेने के​ लिए उद्यमियों को निमंत्रण भी दिया जाएगा। बता दें कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में डेलिगेशन लंदन में भी रोड शो का आयोजन करेंगे जिसके माध्यम से इंवेस्टरों को लुभाने के साथ ही उन्हें उत्तराखंड में आयोजित होने वाली इंवेस्टर समिट में भाग लेने के लिए निमंत्रण दिया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के नेतृत्व में डेलिगेशन रोपवे के क्षेत्र में अग्रणी पोमा ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। बैठक में पोमा ग्रुप के साथ प्रदेश में इको फ्रेंडली मोबिलिटी के सम्बंध में चर्चा की जाएगी। इसी दिन लंदन में अन्य उद्योग घरानों के साथ बैठक की जाएगी एवं विश्वस्तरीय निवेशकों को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ब्रिटेन भ्रमण के दौरान डेलिगेशन द्वारा लंदन के प्रमुख हस्तियों से भी भेंट की जाएगी।

बर्मिघम में डब्ल्यू.एम.जी वार्षिक मेनिफेक्चरिंग ग्रुप के साथ होगी बैठक

इसके ​अलावा डेलिगेशन द्वारा 27 सितंबर को बर्मिघम में डब्ल्यू.एम.जी. वार्षिक मेनिफेक्चरिंग ग्रुप के साथ बैठक की जाएगी। साथ ही टीवीएस नॉर्टन ग्रुप के साथ उत्तराखंड में निवेश की सम्भावनाओं पर चर्चा की जाएगी। इस दौरे पर ब्रिटेन के टूरिज्म सेक्टर से जुड़े बड़े घरानों से भी बैठक आयोजित की जाएगी।

(Visited 15 times, 1 visits today)